रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
         जनसंख्या समाधान फाउंडेशन ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर शुक्रवार को देश के 300 जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन दिया। गाजियाबाद में भी संस्था की ओर से जिला मुख्यालय पर ज्ञापन दिया गया।

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी ने बताया कि संस्था पिछले 7 वर्ष से शांतिपूर्ण तरीके से जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर प्रयास कर रही है। बढती जनसंख्या आज देश की सबसे बडी जनसंख्या है। देश में अपराध, भुखमरी, बेरोजगारी आदि समस्याओं की जननी भी बढती जनसंख्या ही है। यदि जनसंख्या पर नियंत्रण नहीं किया गया तो स्थिति और भी भयावह हो जाएगी। इसी के चलते संस्था 7 वर्ष से जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर आंदोलन कर रही है और देश भर में सांसद संवाद, रैलियों, सार्वजनिक सभाओं आदि के माध्यम से सभी के लिए अधिकतम दो बच्चों का कानून बनाए जाने की मांग कर रही है। संस्था के साथ 125 सांसद भी जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग कर चुके हैं। 22 दिसंबर से 20 मार्च तक देश के विभिन्न जिलों में सभाएं भी की गई हैं, जिससे देश में इस मांग को लेकर माहौल बना है और लोग भी चाहते हैं कि यह मांग पूरी हो। इसी के चलते शुक्रवार को गाजियाबाद समेत देश के 300 जिला मुख्यालयों पर मांग को लेकर प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन दिया गया।

ज्ञापन देने वालों में डॉ हरपाल सिंह, महेश आहूजा, चौधरी नेपाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, आर एम गर्ग, अजीत अग्रवाल, अभय त्यागी, अजय मित्तल, एस एस राणा, डॉ भूदेव शर्मा, सुशील यादव, वंदना त्यागी आदि भी शामिल थे।
Previous Post Next Post