रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :-
        उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि किसी को छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जायेगा,राजभवन सबके लिये खुला है और हम सभी की सुनते हैं ।

श्रीमती पटेल ने कहा कि हम यहां न्याय देने के लिये बैठे हैं। छात्रों के भविष्य के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने नहीं दिया जायेगा। विश्वविद्यालय ऐसी कोई गलती नहीं करें, जिसका खामियाजा छात्रों को बिना किसी गलती के भुगतना पड़े। राजभवन तक किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं आनी चाहिए। राज्यपाल एवं राज्य विश्वविद्यालयों की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने आज राजभवन से समस्त राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बोधित करते हुए ये विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि कुलपति एवं अध्यापकों की नियुक्ति छात्रों के लिये ही होती है, ऐसे में आप सभी लोगों का यह संयुक्त दायित्व बनता है कि छात्र हित को सर्वोपरि रखते हुए निष्ठापूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।      

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को आगे ले जाना आप सभी का दायित्व है। कुलपति अध्यापकों एवं छात्रों को विश्वास में लेकर कार्य करेंगे तभी विश्वविद्यालय का नाम रोशन हो सकेगा। अध्यापकगण अपनी योग्यता को ध्यान में रखते हुए छात्रों के बीच अपनी छवि स्वच्छ बनाये रखें। कुलपति सभी समितियों में छात्रों को भी शामिल करें क्योंकि इनके शामिल रहने से कई प्रकार की समस्याएं स्वत: खत्म हो जायेंगी। कुलपति स्वकेन्द्रित होकर कार्य न/न करें, बल्कि अध्यापकों की क्षमता का भरपूर उपयोग करें क्योंकि सभी में सभी गुण नहीं होते।
Previous Post Next Post