रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


गाजियाबाद :-
       भारत के दिवंगत राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन (5 सितंबर) देशभर में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।इस दिन स्कूलों में शिक्षकों को सम्मानित करके एक महोत्सव के रूप में मनाया जाता है। परन्तु इस वर्ष कोरोना की आपदा और लाॅकडाउन के कारण स्कूलों में यह कार्यक्रम मनाना असम्भव  है। सभी जगह आनलाइन कार्यक्रम होंगे। 

योग शिक्षिका अर्चना शर्मा द्वारा संचालित आॅनलाइन प्रतिदिन  बडों और शनिवार और रविवार को चलने वाली बच्चों की योग क्लास का संयुक्त आयोजन 5 सितम्बर को किये जाने का निर्णय लिया गया है। जिसके अंतर्गत बच्चों के आनलाइन सांस्कृतिक कार्यक्रम नृत्य प्रतियोगिता एवं शिक्षक दिवस पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का अवसर प्रदान करते हुए उन्हें सम्मानित किया जाएगा कार्यक्रम में तीन जज होगें जिनका फैसला सर्वमान्य होगा।  

अर्चना शर्मा ने बताया कि अब तक लगभग 30 बच्चों के नाम कार्यक्रम के लिए आ चुके हैं। इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने के लिए लिए गत दिवस सायं आॅनलाइन एक मीटिंग हुई जिसमें बच्चे और बडे सामूहिक रूप से एकत्रित हुए। उन्होंने बताया कि इन क्लासों में गाजियाबाद के अलावा मुरादनगर, मेरठ, रामपुर, गुडग़ांव, देहरादून, सहारनपुर और जयपुर से बच्चे और बडे प्रतिदिन क्लास में उपस्थित रहते हैं। बच्चों की योग क्लास में बच्चों की संख्या प्रतिदिन लगभग 35 है और बडो की योग क्लास में प्रतिदिन लगभग 80 की संख्या है। 
     
Previous Post Next Post