रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


गाजियाबाद :-
      हौसलो को देखना हो तो वह आज शिवशक्ति धाम डासना में हिमाचल प्रदेश से आये बालयोगी ज्ञाननाथ जी महाराज के दर्शन करे। बालयोगी ज्ञाननाथ जी महाराज शिवशक्ति धाम डासना से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज के आवास 5 कालिदास मार्ग लखनऊ तक होने वाली पदयात्रा में भाग लेने के लिये हिमाचल प्रदेश से शिवशक्ति धाम डासना आये हैं।

यह पदयात्रा सनातन वैदिक राष्ट्र की मांग को लेकर की जा रही है।बालयोगी ज्ञाननाथ जी महाराज को 2 वर्ष की आयु में पोलियो का प्रकोप हो गया था जिससे उनके दोनों पैर अविकसित रह गए परन्तु उन्होंने अपनी शारारिक अक्षमता को कभी भी अपने मार्ग की बाधा नहीं बनने दिया।वो लकड़ी की बनी पहिया गाड़ी,जिसे वो अपने हाथों से चलाते हैं, उसी के सहारे से चलते हैं।

गत वर्ष भी जब जनसँख्या समाधान फाउंडेशन ने जनसँख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर मेरठ से दिल्ली तक की पदयात्रा आयोजित की थी,उसमें भी बालयोगी ज्ञाननाथ जी महाराज ने पूरा रास्ता अपनी इसी गाड़ी से तय किया था। सनातन धर्म की रक्षा के लिये यति नरसिंहानंद सरस्वती जी महाराज को अपना आदर्श मानने वाले बालयोगी ज्ञाननाथ जी महाराज उनके किसी भी कार्यक्रम में बिना निमन्त्रण सम्मिलित होकर हर तरह से सहयोग करते हैं।

इस यात्रा के विषय मे उनका कहना है कि यति नरसिंहानंद सरस्वती जी महाराज जो कुछ भी करते हैं, वो सब हम हिन्दुओ के भले के लिये होता है।यति नरसिंहानंद सरस्वती जी महाराज की सोच बहुत दूरदर्शिता पूर्ण है जिसे आम हिन्दू स्वीकार नहीं कर पाता परन्तु समय बीत जाने के बाद सभी कहते हैं कि यति जी की बात सही थी।आज जो यति नरसिंहानंद सरस्वती जी सनातन वैदिक राष्ट्र की मांग कर रहे हैं, वो बहुत ही उचित और हिन्दुओ के हित मे है।अब हिन्दुओ के पास अपने लिये सनातन वैदिक राष्ट्र बनाने के अलावा कोई चारा नहीं है।

यदि बहुत जल्दी हिन्दू सनातन वैदिक राष्ट्र बनाने में सफल नहीं होते तो उनका अस्तित्व खत्म हो जाएगा।ऐसे में हम संतो का कर्तव्य है कि हम हिन्दुओ को सनातन वैदिक राष्ट्र के निर्माण के लिये तैयार करें।
उन्होंने यह भी कहा कि इस समय योगी आदित्यनाथ जी महाराज सभी हिन्दुओ की आशाओं का केंद्र हैं।हम अपनी मांग की शुरुवात उन्ही से करके फिर सारे देश के हिन्दुओ को जागृत करेंगे।

शिवशक्ति धाम डासना में आज यति नरसिंहानन्द सरस्वती,यति रामानन्द सरस्वती,यति सत्यदेवानन्द सरस्वती,अनिल यादव,बृजमोहन सिंह,मदन मुखिया जी तथा अन्य भक्तगणों ने बालयोगी ज्ञाननाथ जी का स्वागत किया।
Previous Post Next Post