रिपोर्ट :- गजेंद्र सिंह


नई दिल्ली :-
       उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को समस्त देशवासियों को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं देते हुए सभी से आग्रह किया कि वे महिलाओं के सम्‍मान व सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्‍प दोहराएं। इसके साथ ही उन्होंने सुषमा स्वराज को याद करते हुए एक भावुक पोस्ट भी लिखा। 

वेंकैया नायडू ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा कि बहन सुषमा जी, आज रक्षाबंधन पर आपकी बड़ी याद आयी...। इसके साथ उन्होंने एक तस्वीर भी शेयर की जिसमें सुषमा स्वराज उन्हे राखी बांधती हुई दिखाई दी। वहीं इससे पहले उपराष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा था कि राखी भाई बहन के पवित्र स्नेह की प्रतीक है जो नारी की गरिमा और सम्मान की रक्षा की अपेक्षा भी करती है। 


नायडू ने एक संदेश में लिखा कि देश और दुनिया में रक्षा बंधन का पर्व भाई- बहन के पवित्र प्रेम के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। यह पर्व भाई और बहन के प्रेम और स्नेह को मजबूत करता है। परिवार और समाज में माताओं, बहनों और बेटियों की सुरक्षा, सम्मान और उनका सशक्तिकरण सभी का दायित्व है। रक्षाबंधन समाज में बंधुत्व की भावना का भी प्रतीक है। 


उपराष्ट्रपति ने लिखा कि महामारी के इस दौर में परस्पर सहिष्णुता, संक्रमण से प्रभावित लोगों और उनके परिजनों के प्रति सहानुभूति और सहायता, बंदी के कारण प्रभावित हुए श्रमिक भाइयों को हर संभव मदद ....यही इस रक्षाबंधन को सार्थक बनाएगी। इस पवित्र पर्व पर सबकों को महिलाओं की गरिमा, प्रतिष्ठा और सुरक्षा का संकल्प लेना चाहिए। समाज को महिलाओं को विकास के पूरे अवसर देने चाहिये जिससे वे अपनी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल कर सकें। उन्होंने इस अवसर पर देश में शांति, सदभावना और समृद्धि की कामना भी की। 
 
Previous Post Next Post