रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


गाजियाबाद :-
    वि़द्या मंदिर क्लासेज द्वारा आईआईटीजेईई व नीट के विद्याार्थियों के लिए अखिल भारतीय स्तर का स्काॅलरशिप टेस्ट वि़द्यामंदिर इंटलेक्ट क्वेस्ट वीआईक्यू का आयोजन कराया जाएगा। स्काॅलरशिप टेस्ट का आयोजन 24 अक्टूबर व 1 नवंबर को आॅनलाइन होगा। 

वीएमसी के सह संस्थापक ब्रिज मोहन ने बताया कि विद्यार्थी इन दोनों में से कोई भी एक तिथि अपनी पसंद से चुनकर स्काॅलरशिप के लिए आॅनलाइन टेस्ट दे सकते हैं। इस टेस्ट के माध्यम से अप्रैल 2021 से शुरू होने वाले क्लासरूम व आॅनलाइन प्रोग्राम में प्रवेश लिए जाएंगे। स्काॅलरशिप टेस्ट में अपनी योग्यता दिखाकर विद्यार्थी 50 हजार रूपये की बचत कर सकते हैं और अपनी योग्यता के आधार पर 100 प्रतिशत तक स्काॅलरशिप प्राप्त कर सकते हैं। टेस्ट में भाग लेने वाले वि़द्यार्थियों को मार्च 2021 तक निशुल्क 120 घंटे की लाइव क्लास का लाभ भी मिलेगा। यह टेस्ट विद्यार्थियों की वर्तमान क्षमता व वीआईक्यू के अंकों के आधार पर उनकी शैक्षिक बुद्धि समझने का माध्यम साबित होगा। 

कक्षा छह से कक्षा आठ तक के वि़द्यार्थियों के लिए प्राॅडिजी प्रोग्राम भी शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि जेईई 2020 की परीक्षा में दिल्लीए हरियाणाए राजस्थानए बिहार व जम्मू.कश्मीर में छह टाॅपर संस्थान के ही थे।
Previous Post Next Post