रिपोर्ट :- नासिर खान
  

लखनऊ :- 
       उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मेरठ के लिसाडी गेट क्षेत्र से शरिक चौधरी गिरोह के एक शूटर को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया। एसटीएफ की मेरठ टीम ने सूचना पर शारिक चौधरी गिरोह के शूटर नदीम उर्फ भूरा को कल रात लिसाड़ी क्षेत्र से बाइक सवार गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार शूटर के कब्जे से पुलिस ने एक पिस्टल .32 बोर, कुछ कारतूस और नकदी बरामद की गई। उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली रही थी कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सुपारी लेकर हत्या करने वालें गिरोहों के सक्रिय हैं।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर एसटीएफ की मेरठ फील्ड इकाई को गिरोह के सदस्यों को पकडऩे के लिए लगाया गया था। इसी क्रम में सूत्रों के माध्यम से जानकारी प्राप्त कुख्यात एंव शतिर अपराधी शारिक गिरोह का शूटर नदीम उर्फ भूरा जिसने इसी वर्ष मार्च में अपने साथियों के साथ मिलकर लिसाड़ी गेट क्षेत्र में जावेद पहलवान नामक व्यक्ति की हत्या की थी, वह लिसाड़ी गेट क्षेत्र में छिपता घूम रहा है तथा रात को चार खम्भा 100 फुटा रोड समरगाडर्न के पास किसी से मिलने आने वाला है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस सूचना पर एसटीएफ मेरठ के निरीक्षक सुनील कुमार के नेतृत्व में टीम तैयार कर मय मुखबिर के रवाना हुई तथा मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर कर रात करीब नौ बजे शूटर नदीम उर्फ भूरा को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये शूटर ने पूछताछ पर बताया कि वह जेल में बन्द शारिक चौधरी गिरोह का शूटर है तथा उसके इशारे पर ही उसने अपने साथी एजाज व आसिफ के साथ मिलकर लिसाड़ी गेट क्षेत्र के रहने वाले जावेद पहलवान की 18 मार्च को हत्या की थी।

उन्होंने बताया कि इस घटना में उसकेे साथी एजाज एंव आसिफ पुलिस द्वारा पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं तथा वह इधर उधर छिपता भाग रहा था ,जिसे गिरफ्तार कर लिया। उसने यह भी बताया कि उसनेे इससे पूर्व भी शारिक के कहने पर अपने साथियों के साथ मिलकर थाना नौंचदी क्षेत्र में 02 नौकरों की हत्या की थी, जिसमें वह जेल गया था। इसके अतिरिक्त उसने अपने साथी नईम कुरैशी, टीपू, सदाकत, गगन पण्डित आदि के साथ मिलकर जौली रोड थाना नई मण्डी क्षेत्र में 16 लाख रूपयें की लूट की घटना को अन्जाम दिया था। इस लूट की घटना में भी वह जेल गया था। इसके खिलाफ छह संगीन मामले विभिन्न थानों में दर्ज है। गिरफ्तार बदमाश को आज अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। 
Previous Post Next Post