रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
       वसुंधरा बहुजन जागरूक मंच" तथा अन्य सामाजिक संगठनों ने हाथरस में हुई दरिंदगी पर संयुक्त प्रेस वार्ता रविवार सुबह 11-00 बजे, "वसुंधरा बहुजन जागरूक मंच" द्वारा समाज के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को कायम रखते हुए मंच के संस्थापक ओमबीर सिंह बेधड़क की अध्यक्षता में की गई 

जिसमे "हाथरस में मनीषा बाल्मीकि के साथ हुई दरिंदगी पर हाथरस के "प्रशासन की जल्दबाजी में तथा सही तथ्यो को तोड मरोड कर जनता के सामने लाने की कार्य प्रणाली पर सभी वक्ताओं ने काफी नाराजगी व्यक्त करते हुए पीडित परिवार को प्रशासन से न्याय दिलाने की मांग की  सभी वक्ताओं ने कहा कि हमे देश की न्याय प्रणाली में पूर्ण विश्वास है । 

एससी पात्रे  ने कहा कि सरकारो को देश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सख्त से सख्त कानून बना कर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की । समाज के वरिष्ठ नागरिक महेन्द्र सिंह ने हिस्सा ही नही लिया बल्कि अपने विचारो से समाज को एक दिशा देने का काम किया । कार्यक्रम में "मंच" के महासचिव जोगिनदर सिंह, तथा सासंद प्रतिनिधि अशोक सन्त (राष्ट्रीय अध्यक्ष, डा अमबेडकर मिशन) ने हिस्सा ही नही लिया बल्कि प्रशासन पर दरिन्दों को बचाने का आरोप भी लगाया । सभी वक्ताओं ने सरकार को आगाह किया कि यदि बलात्कारियों को फांसी की सजा नही दी गयी तो बहुजनो को भी इकट्ठा होकर सडकों पर आने के लिए मजबूर होना पडेगा।  

इस संयुक्त प्रेस वार्ता में मूल रूप से डा ओमबीर सिंह बेधड़क, अशोक सन्त, अजय कुण्डलियां, जय प्रकाश, ( सहसचिव) परकाश , तथा नीलि क्रान्ति से  राहुल नागपाल, अमर सिंह  ने हाथरस मे मनीषा बाल्मीकि के मृत शरीर को रात मे जलाए जाने पर वहाँ के डीएम, एसडीएम को तुरन्त सरकारी पदो से बर्खास्त करने की मांग की । नागपाल ने कहा कि सरकार का  "बेटी बचाओ  बेटी पढाओ " दिया गया संदेश एक दम गलत व झूठ है । 

उपस्थित वरिष्ठ नागरिक महेन्द्र सिह, संयोजक अजय कुण्डलियां, महासचिव जोगिनदर सिंह,, सहसचिव जयप्रकाश,  शिव कुमार,मोती चन्द मांझी, एससी पात्रे , चमन लाल, प्रमोद कुमा, शयाम लाल बालयान , प्रदीप कुमार, सांस्कृतिक सचिव इशू , मिडिया प्रभारी ओपी कर्दम, चमन लाल, चन्दर प्रकाश, ने प्रेस वार्ता में हाथरस में हुई  दरिनदगी पर अपने अपने विचार रखे
Previous Post Next Post