रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


गाजियाबाद :-
        जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त ने कहा कि किसी भी स्टूडेंट को स्कूल आने के लिए बाध्य ना किया जाए, अभिभावकों की लिखित अनुमति मिल जाने के बाद ही बच्चों को स्कूल बुलाया जाए। शासन-प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार ही स्कूल तैयारी करें। 

इंडीपेन्डेन्ट स्कूल्स फेडरेशन आॅफ इण्डिया जिला गाजियाबाद की आॅनलाइन बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त ने कहा कि स्कूल दोनों पालियों से पहले व बाद में सैनेटाइजेशन करें। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूल ट्रान्सपोर्ट शुरू करने से पहले वाहनाें की फिटनेस करा लें और वाहनों को भी सेनेटाइज किया जाए। 

फेडरेशन के अध्यक्ष सुभाष जैन ने बताया कि शासन-प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही स्कूलों ने तैयारी की है। स्कूलों ने कैम्पस को सेनिटाइज किया है। प्रत्येक पाली के बाद भी स्कूल को सेनेटाइज किया जाएगा। हैण्डवाश, थर्मल स्कैनिंग व प्राथमिक उपचार की व्यवस्था के साथ विद्यालयों के गेट पर टीचरों की डयूटी लगाई गई है ताकि किसी विद्यार्थी, शिक्षक या कर्मचारी में खांसी. जुकाम या बुखार के लक्षण दिखें तो उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर वापिस भेजा सके। बच्चों को 6 फीट की दूरी पर बैठाने की व्यवस्था भी की गई है। गुलशन कुमार भाम्बरी, आलोक गर्ग, जे0के0 गौड, अजय जैन, एनण्केण् चौधरी, जोगेन्द्र सिंह समेत 182 स्कूलों के प्रबंधक व प्रधानाचार्य बैठक में मौजूद रहे।
Previous Post Next Post