◼️एमएलसी चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां इंग्राहम इंटर कालेज से होंगी रवाना - 60716 मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, स्रातक सीट से 30 और शिक्षक सीट से 15 उम्मीदवार 


रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


गाजियाबाद :-
       एमएलसी चुनाव के लिए निर्वाचन विभाग की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। एक दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए सोमवार को हापुड़ रोड स्थित इंग्राहम इंटर कालेज से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। 60716 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिले में मतदान के लिए 13 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मेरठ खंड स्रातक तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में किसी भी मतदेय स्थल पर एक हजार ये ज्यादा मतदाता नहीं होंगे। मतदान के बाद मत पेटिका किसी राजपत्रित अधिकारी की अभिरक्षा में मेरठ में जमा कराई जाएगी। तीन दिसंबर को मतगणना होगी।

निर्वाचन अधिकारी यशवर्धन श्रीवास्तव ने बताया कि रिजर्व पार्टियों को तहसील सदर में रखा जाएगा। एमएलसी चुनाव में शिक्षक सीट के लिए 15 उम्मीदवार मैदान में होंगे। स्रातक सीट के लिए मेरठ खंड क्षेत्र से 30 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। स्रातक सीट के लिए मेरठ से सबसे ज्यादा उम्मीदवार हैं, इसके बाद शिक्षक सीट सहारनपुर से सबसे ज्यादा उम्मीदवार हैं। गाजियाबाद से 6 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं और निर्वाचन आयोग की ओर से सभी मतदान केंद्रों के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगा दी गयी है। किसी भी निर्वाचन क्षेत्र में कोई मतदेय स्थल ऐसा नही है जहां एक हजार से ज्यादा मतदाता हों। स्नातक क्षेत्र के लिए गाजियाबाद में 59 और शिक्षक के लिए 13 स्थानों पर डलेंगे वोट मेरठ खण्ड स्रातक क्षेत्र के लिए गाजियाबाद जिले में 59 स्थानों पर मतदेय स्थल बनाये गये हैं। इन मतदेय स्थलों में स्रातक सीट के लिए 53865 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 

मेरठ खंड शिक्षक एमएलसी उम्मीदवार के लिए 13 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। 6851 वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग कर एमएलसी का चुनाव करेंगे। गाजियाबाद में लोनी विकास खंड कार्यालय, कैलाशवती इंटर कॉलेज, जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन कार्यालय, राजकीय पॉलिटेक्निक गाजियाबाद, इंग्राहम इंटर कॉलेज राजनगर, नगर निगम सिटी जोन कार्यालय, सदर तहसील, मुरादनगर श्रीहंस इंटर कॉलेज और मोदीनगर साइंस एंड कामर्स कॉलेज के अलावा खंड विकास कार्यालय भोजपुर को मतदेय स्थल बनाया गया है। सुपर जोनल-सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेट रहेंगे तैनात मतदान के दिन सुपर जोनल, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई गयी है। स्रातक क्षेत्र के मतदेय स्थल पर अलग ड्यूटी होगी और शिक्षक क्षेत्र के मतदेय स्थल पर अलग ड्यूटी होगी। स्रातक और शिक्षक क्षेत्र के लिए एडीएम एलए को सुपर जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। जोनल मजिस्ट्रेट के लिए एसडीएम लोनी और अपर उप- जिला मजिस्ट्रेट गाजियाबाद को तैनात किया गया है। सेक्टर मजिस्ट्रेट के लिए अधिशासी अभियंता करमवीर सिंह को खंड विकास कार्यालय मतदेय स्थल पर तैनात किया गया है। अधिशासी अभियंता श्रीनारायण सिंह को कैलाशवती इंटर कॉलेज अर्थला पर तैनात किया गया है। यहीं पर परियोजना प्रबंधक स्वदेश कुमार चौहान सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात रहेंगे। गाजियाबाद के लिए एडीएम सिटी शैलेंद्र प्रताप सिंह को सुपर जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट को जोनल मजिस्ट्रेट का दायित्व दिया गया है। यहां पर सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में अधिशासी अभियंता मोहम्मद ताहिर तैनात किए गए हैं। वह जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र पर रहेंगे। परियोजना प्रबंधक शुभेंद्र चौधरी तहसील सदर कार्यालय पर बने मतदेय स्थल पर तैनात रहेंगे। परियोजना प्रबंधक सुनील कुमार दोहरे क्षेत्रीय कार्यालय नगर निगम सिटी जोन पर बने मतदेय स्थल पर रहेंगे। जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय विनय कुमार सिंह तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में परियोजना प्रबंधक उन्मेश शुक्ला राजकीय पॉलिटेक्निक बने मतदान केंद्र पर रहेंगे। अधिशासी अभियंता देशराज की ड्यूटी इंग्राहम इंटर कॉलेज के मतदेय स्थल पर रहेगी।

गाजियाबाद से छह स्रातक सीट उम्मीदवार मेरठ खंड स्रातक निर्वाचन क्षेत्र से उत्तर प्रदेश राज्य की विधान परिषद के लिए गाजियाबाद से 6 उम्मीदवार मैदान में हैं। स्रातक सीट के लिए जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन जितेंद्र कुमार गौड़ कांग्रेस उम्मीदवार हैं। आरकेजीआई के चेयरमैन दिनेश गोयल भाजपा से स्रातक सीट उम्मीदवार हैं। सपा ने अधिवक्ता शमशाद अली मैदान में हैं। निर्दलीय अजय गौतम, आशा राम निमेष, प्रिंस कंसल, श्रीभगवान शर्मा भी किस्मत आजमा रहे हैं। शिक्षक एमएलसी सीट के लिए गाजियाबाद से तीन उम्मीदवार मेरठ खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से गाजियाबाद से तीन उम्मीदवार हैं। भाजपा ने धूममानिकपुर दादरी गौतमबुद्धनगर के श्रीचंद शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। सपा ने अंबेडकर नगर के धर्मेंद्र कुमार को टिकट दिया है। यहां पर शिक्षक एमएलसी सीट के पुराने दिग्गज ओमप्रकाश शर्मा निर्दलीय के रूप में मैदान में हैं। इनके अलावा सिहानी मेरठ रोड के डॉ. राजपाल त्यागी, मोदीनगर हरमुख पुरी के समीर कुमार व  संजय नगर सैक्टर-23 के बी-ब्लॉक निवासी ज्ञानप्रकाश गुप्ता भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।
Previous Post Next Post