रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


गाजियाबाद :-
         सिहानीगेट थानाक्षेत्र के अंतर्गत गांधी पार्क के सामने दो लुटेरों ने भाजपा नेता व उसके साथी से चेन लूटने का प्रयास किया इस दौरान सपा के नेताओं ने लुटेरों को पकड़ने में मदद की। वह चेन तो नहीं ले जा सके मगर सोने का लॉकेट लेकर फरार हो गए। मौके पर लोगों की भीड़ जमा होने और आसपास के लोगों की मदद के कारण घबराए बदमाश अपना तमंचा और मोटरसाइकिल छोड़ गए। वहीं एक युवक की मोटरसाइकिल लूट ले गए। लूट की इस वारदात में एक बच्चे ने भी हौसला दिखाया और लुटेरे का पत्थर फेंके मारा था। इस दौरान सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे की मदद का जो संदेश दिया वह काफी देर तक लोगों के बीच में चर्चा का विषय बना रहा। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी योगेंद्र त्यागी घटना को मैनेज करने में लग गए थे। 
सिहानीगेट थाना प्रभारी कृष्ण गोपाल शर्मा का कहना है कि इस मामले का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। लुटेरों की मौके से जो बाइक मिली है उस पर नंबर गलत पड़ा मिला है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच कर रही है।
भाजपा में महानगर उपाध्यक्ष ओबीसी मोर्चा हरेंद्र चौधरी अपने मित्र शम्मी निवासी गाजीपुर दिल्ली के साथ गांधीनगर पार्क के सामने लोहिया नगर में एक दुकान पर काम से आए हुए थे। उनका दोस्त शम्मी गाड़ी में अंदर बैठा हुआ था। कार के शीशे खुले थे इसी दौरान काले रंग की पल्सर पर दो लुटेरे आए। एक के हाथ में तमंचा और दूसरे पर पिस्टल थी।शाम करीब साढ़े चार बजे के वक्त का समय था लुटेरों ने शम्मी की 18 तोले की सोने की चेन लूटने का प्रयास किया लेकिन सभी ने हौसला दिखाया और वह बदमाश से भिड़ गए।इस दौरान बदमाशों ने तमंचा और पिस्टल तान दी। 
इसी बीच अपनी स्कूटी पर आ रहे सपा नेता अजय खरखौदिया ने अपनी स्कूटी लुटेरे की मोटरसाइकिल के आगे लगा दी। खुद को घिरते देख लुटेरों ने अपनी बाइक अजय खरखोदिया के पैर पर चढ़ा दी। जिससे उनको चोट भी आई है। इस दौरान अन्य लोग भी मौके पर जमा हो गए, वहीं पास में एक ठेले पर काम कर रहे बच्चे ने हौसला दिखाते हुए पत्थर फेंक कर मारा जो एक लुटेरे के जा लगा और बदमाश हड़बड़ा गए। इसी बीच भीड़ जुटने पर लुटेरे आसिफ नाम के युवक की मोटरसाइकिल लेकर मौके से फरार हो गए। लुटेरों के भागने के दौरान वह तमंचा व अपनी मोटरसाइकिल छोड़ गए हैं। बीच सड़क पर हुई इस वारदात के बाद मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई।     
सपा नेता अजय खरखोदिया का कहना है कि पुलिस बस अड्डे के पास चेकिंग कर रही थी और उससे थोड़ी ही दूरी पर इस तरह की घटना होना पुलिस की व्यवस्थाओं की पोल खुल रही है। वहीं उन्होंने कहा है कि अगर भीड़ ना जमा हुई होती तो तमंचे व पिस्टल से लैस बदमाश किसी पर भी गोली चला सकते थे। वहीं इस मामले पर भाजपा नेता हरेंद्र चौधरी का कहना है कि छीना झपटी के दौरान शम्मी ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने अपनी 18 तोले की सोने की चेन तो बचा ली लेकिन चार तोले का लॉकेट लुटेरे लूट ले जाने में सफल रहे। आसपास के लोगों का आरोप है कि मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी लोहिया नगर योगेंद्र त्यागी ने बार-बार तहरीर बदलने का दबाव डाला और वह घटना को छुपाने में लगे रहे
Previous Post Next Post