रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
      सुहागिन महिलाओं का त्योहार करवा चौथ की पूर्व संध्या पर मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरों में बाजार और माल ग्राहकों की भीड़ से गुलजार नजर आये वहीं अधिसंख्य स्थानो पर कोविड प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ती दिखीं। 
गाजियाबाद में करवा चौथ से पहले बाजार में त्योहारों की रंगत लौटती दिखी। कोरोना संक्रमण काल के दौरान पिछले सात महीनो से कारोबार में छायी मंदी के बादल लाकडाउन की बंदिशे हटने के बाद भी नहीं छट सके थे। कपड़ा और सौंदर्य प्रसाधन के दुकानदार सारा दिन व्यस्त नजर आये जबकि ब्यूटी पार्लर में भी महिलाओं की कतारें नजर आयी। मेहंदी लगाने वाले फुटपाथ पर ही दुकान सजाये बैठे थे जहां कतारबद्ध होकर महिलायें हथेलियों को सजने संवारने में जुटी थी।
इस दौरान बड़ी संख्या में महिलायें और उत्साहित दुकानदारों ने कोविड प्रोटोकाल को नजरअंदाज किया और कोरोना के खतरे की परवाह किये बगैर लेनदेन करते दिखे।

गाजियाबाद में घंटाघर बाजार, तुराबनगर मार्किट, चौपला बाजार, सिहानी गेट बाजार में ग्राहकों की संख्या आमदिनो की अपेक्षा कई गुनी थी। बाजार में साड़ी,सूट वाली दुकाने ग्राहकों से गुलजार दिखी वहीं ज्वैलरी शाप में गहनो के कद्रदान भी कुछ कम नहीं थे।

सिहानी गेट व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनुराग गर्ग ने बताया की डिजाइनर साड़यिों की बिक्री में पिछले महीने की तुलना में 52 फीसदी तक की बढोत्तरी दर्ज की गयी है। पिछले तीन दिनो से व्यापार में अचानक से तेजी देखने को मिल रही है जिससे लगता है कि महीनो का सूखा इस त्योहारी मौसम में दूर हो जायेगा।       
Previous Post Next Post