रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


गाजियाबाद :-
      प्रबुद्ध सेवा संस्थान कोषाध्यक्ष लक्ष्मी बौद्ध ने अपने निवास स्थान जटवाड़ा गाजियाबाद पर भीम ज्ञान चर्चा का आयोजन कराया। जिसमें मुख्यवक्ता शकुन बौद्ध एवं भीम ज्ञान प्रचारक रमेश गौतम रहे। मुख्य वक्ताओं ने कहा आने वाली 25 दिसंबर 2020 को घर-घर दीप जलाएंगे बौद्ध महोत्सव को मनाएंगे। और कहां की हम लोगों को अपने त्योहारों को अच्छे से याद कर लेना चाहिए ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी को यह पता रहे कि आज इस महीने में या आने वाले महीने में हमारा कौन सा त्यौहार है। ताकि उस त्यौहार की तैयारी में जुट कर उस त्यौहार को बहुत अच्छे से मनाने का प्रयास करें। और अपने त्यौहारों पर  एक दूसरे को  शुभकामनाएं देकर मिठाइयों एवं उपहारों का आदान प्रदान करना चाहिए ।
जिससे कि हमें यह मालूम रहे यह मिठाई या यह उपहार हमको किसने दिया है और किस त्यौहार पर हमें यह मिला था। और कहा कि अपने बच्चों को कलम की ताकत बनाने का काम करें। ऐसा ही कुछ बताते हुए वक्ता बबीताधीगांन,सुषमा,अजय लता, उमेश, ममता, अनुराधा,रेनु,रिचपाल सिंह, अमित बौद्ध,शीतल बौद्ध,युवराज,अकिंत,राहुल,भारती,प्रिति,डोली,मिनाक्षी त्यागी,पिंकी,राजेश्वरी ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि हम सबको मिलकर अपने त्यौहारों पर रंग-बिरंगी लाइटों व कैंडल जलाकर घरों को सजाना चाहिए। ताकि लगे आज हम लोगों का त्यौहार है क्योंकि हम अन्य और त्यौहारों को बहुत खुशियों के साथ परिवार में मनाते आये है। उन सब त्यौहारों को छोड़कर अपने त्यौहारों को उससे अच्छे तरीके से मनाएं। और कहा कि अपने बच्चों को अपने महापुरुषों के बारे में समय-समय पर बताते रहें। ताकि बच्चों को यह पता चलता रहे कि हमारे महापुरुषों ने हमारे लिए कितना संघर्ष किया और बलिदान दिया।
लक्ष्मी बौद्ध का भीम ज्ञान चर्चा में आए सभी लोगों ने भीम चर्चा के लिए आभार व्यक्त किया। सभी लोगों ने कहा की भीम ज्ञान चर्चा का आयोजन महीने में एक बार जरूर होनी चाहिए। ताकि जो लोग हमारे महापुरुषों के बारे में नहीं जान पाए हैं उनको अच्छे से उन महापुरुषों की जानकारी मिल जाए।
Previous Post Next Post