डॉ पी एन अरोड़ा, डॉ मनीष कुमार


सिटी ब्यूरो न्यूज़
      

गाजियाबाद :-
       एक ओर जहां पूरी दुनिया इस समय कोविड 19 महामारी से जूझ रही है, वहीं भारत में भी कई राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण से लोग बेहाल हैं। लिहाजा, जनता को राहत देते हुए गत 1 दिसम्बर से उत्तरप्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने  कोरोना टेस्ट के दाम घटा दिए हैं। मेडिकल इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने इसके लिए सीएम आदित्यनाथ का आभार प्रकट किया है

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशाम्बी, के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ पी एन अरोड़ा और शकाई न्यूरो केयर सेंटर, द्वारिका के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ मनीष कुमार ने इस अवसर उन्हें साधुवाद देते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुजरात तथा दिल्ली सरकार के बाद कोरोना टेस्ट के दर में भारी कमी कर दी है जो अत्यंत सहारनीय है। 

चिकित्सकों ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को सही समय पर पकड़ने यानी निदान करने एवं जल्द से जल्द उसका उपचार शुरू कर कोरोना बीमारी को नियंत्रित करने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने टेस्ट कराने की दर में भी रिकॉर्ड कमी की है। जिससे प्रदेश में अब कोरोना वायरस का आरटी पीसीआर टेस्ट सिर्फ सात सौ रुपये में होगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने गुजरात, दिल्ली व राजस्थान से भी कम कीमत में कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिया है। प्राइवेट अस्पताल में भी यह नई दरें लागू होंगी। सरकार के इस कदम का डॉ पी एन अरोड़ा और डॉ मनीष कुमार ने स्वागत किया है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्राइवेट अस्पताल या प्राइवेट टेस्टिंग लैब के लिए कोरोना की नई टेस्टिंग दरें लागू की हैं। नई दरों के तहत 700 रुपये में कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जा सकेगा। इस दौरान अगर कोई भी घर से या हॉस्पिटल से सैंपल कलेक्शन कराना है तो उसको 900 रुपये का भुगतान करना होगा।
Previous Post Next Post