रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


नई दिल्ली :-
       देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस बार संसद का शीतकालीन सत्र नहीं बुलाया गया है। सरकार ने मंगलवार को कहा कि कोरोना के कारण इस बार संसद के शीतकालीन सत्र का आयोजन नहीं किया जाएगा। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को पत्र लिखकर बताया कि सभी दलों के नेताओं से चर्चा के बाद आम राय बनी कि कोरोना महामारी के चलते सत्र नहीं बुलाया जाना चाहिए। खत में लिखा गया कि संसद का बजट सत्र जनवरी 2021 में बुलाया जाएगा।

कांग्रेस ने किसानों के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सत्र बुलाने की मांग की थी जिसके जवाब में सरकार ने कहा कि पिछले काफी समय से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं ऐसे में शीतकालीन सत्र नहीं होगा। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि सभी पक्ष सत्र को रोकने पर सहमत हैं. उन्होंने कहा कि शीतकालीन सत्र के पक्ष में कोई नहीं था, ऐसे में जनवरी में सीधे बजट सत्र बुलाया जाएगा।


बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन भी बढ़ रहा है। किसान पिछले 20 दिनों से दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर डटे हुए हैं। वहीं देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 99 लाख के पार चली गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 99,06,165 हो गए। वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 1,43,709 हो गई। आंकड़ों के अनुसार कुल 94,22,636 लोग इस वायरस से ठीक भी हुए हैं।
Previous Post Next Post