रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


गाजियाबाद :-
       सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी (सुभास पार्टी) द्वारा सरदार वल्लभभाई पटेल की 70वीं पुण्य तिथि पर श्रृद्धांजलि अर्पित की गई। 
मंगलवार को सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी ने पार्टी कार्यालय थ्.10, पटेल नगर, जगदीश नगर गाजियाबाद पर भारत के प्रथम उप प्रधनमंत्राी और गृहमंत्राी स्वतंत्रता सेनानी सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया और उन्हें श्रृद्धा सुमन अर्पित किए

इस अवसर पर श्रृद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए पार्टी के संस्थापक सतेन्द्र यादव ने कहा सरदार पटेल 31 अक्टूबर अठारह सौ पचहत्तर को गुजरात में जन्म हुआ और उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन में अपनी वकालत को छोड़कर गांधी जी के साथ भारत को आजाद कराने के अहिंसात्मक आंदोलन में शामिल हो गए भारत के आजाद होने के बाद भारत को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया और विभिन्न 562 रियासतों रियासतों में बटे भारत को एक किया।

मुरादनगर प्रभारी मनोज शर्मा ‘होदिया’ ने कहा सरदार पटेल महान देशभक्त थे अपने अथक प्रयास से भारत की सभी रियासतों को भारत में मिलाने के कारण ही उन्हें लौहा पुरुष की उपाधि मिली, अपने कार्य के प्रति उनमें इतना समर्पण था कि एक बार वो वकालत करते हुए अदालत में उनकी पत्नी के निधन की सूचना उन्हें चिट्ठी द्वारा प्राप्त हुई उसे पढ़कर चुपचाप उसे जेब में रख लिया और अदालत में जो बहस चल रही थी उसे पूरा किया। इस इवसर पर रामअवतार यादव ने कहा आज ही के दिन 1950 में मुंबई का में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया ऐसे भारत माता के लाल को हम बारंबार नमन करते हैं हमे सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा लेकर देश के उत्थान में अपना योगदान देना चाहिए। 
श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से दीपक चित्तोड़िया, एडवोकेट सूरजभान सिंह, गणेश दीक्षित, अनिल सिन्हा (प्रभारी बिहार प्रदेश), विनोद अकेला जी, राजेश श्रीवास्तव, पन्नालाल प्रसाद, श्रृेयांश, रिषेक, एडवोकेट राजीव गौतम, गाजियाबाद विधानसभा प्रभारी बीरपाल यादव, लोनी विधानसभा प्रभारी टी. आर. दूबे, साहिबाबाद विधानसभा प्रभारी सुजित तिवारी, सन्दीप कुमार, ए.के. त्यागी, सुमित, रामगोपाल, रिंकू, जगदीश राय गोयल, नसरुदद्ीन मलिक, विवेक राणा, विकास कुमार, सन्नी, अक्षय, दीपक पाल आदि सैंकड़ों मुख्य रूप से उपस्थित थे।
Previous Post Next Post