रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
       रेड एप्पल रेजिडेंसी के फ्लैट खरीदारों द्वारा बिल्डर को भुगतान करने के बावजूद वर्षों से फ्लैट ना मिलने पर और बिल्डर के खिलाफ कोई भी कार्रवाई शासन प्रशासन द्वारा ना किए जाने पर फ्लैट खरीदार ग्राहकों ने ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से प्लेट के खरीदारों ने बताया कि रेड एप्पल रेजिडेंसी के 40 ग्राहक जो कि 400 होम बायर्स का प्रतिनिधत्व करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आईडिया बिल्डर्स द्वारा 600करोड़ रुपए का घोटाला किया हैं। 100 से ज्यादा  एफआईआर दर्ज हैं, 6.5 करोड़ रुपए की यूपी रेरा की आरसी वसूली के लिए जारी की जा चुकी है किंतु कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बिल्डर ने एक फ्लैट दो से अधिक लोगो को भी बेचना है। 

उन्होंने बताया कि इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा अंतरिम बैल निरस्त एवं एफआईआर निरस्त नहीं हुई उसके बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही है। बिल्डर प्रतीक जैन, विजयंत जैन ने पिछले 8 साल से फ्लैट बनाए नहीं हैं। जीडीए का 20 करोड़ से ऊपर बाकी हैं। इसके बावजूद भी पुलिस प्रशासन द्वारा बिल्डर के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है जबकि बिल्डर अपना मकान छोड़कर फरार है ज्ञापन के माध्यम से जिलाधिकारी से अपील की गई बिल्डर्स के खातों को सीज किया जाए और उनके पासपोर्ट जप्त किए जाएं तथा पुलिस उनको ढूंढ कर गिरफ्तार करें तथा तैयार फ्लैटों को सरकार बेचकर फ्लैट खरीदारों को भुगतान करें। 

इस दौरान अभिषेक मोहन, अमित कुमार, अनिल सिंह, अनुपम सेठ, भास्कर भट्ट, चंद्र प्रकाश गोयल, धर्मेंद्र प्रताप सिंह, नौशाद सैफी, प्रिंस पीयूष, राजपाल, रोमिंग डबास, तुषार, विकास कमल, विवेक सचदेवा, ऋषभ महेश्वरी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post