रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
        कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारियों को परखने के लिए गाज़ियाबाद समेत यूपी के सभी 75 जिलों में 5 जनवरी को ड्राई रन किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाज़ियाबाद द्वारा जारी आदेशों के अनुसार ड्राई रन के लिए शहरी छेत्र में यशोदा अस्पताल नेहरू नगर को चुना गया है।  

आपको बता दें कि राज्य में पहले चरण के दौरान नौ लाख स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होना है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण की फूल प्रूफ व्यवस्था करने के निर्देश दिए हुए हैं। जिसके तहत ही शनिवार लखनऊ में कोरोना टीकाकरण की तैयारियों को परखा गया और अब 5 जनवरी को प्रदेश के सभी 75 जिलों के छह-छह स्थानों पर कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) किया जाएगा। 

अभियान सफलता के साथ पूरा हो, इसके लिए यशोदा अस्पताल नेहरू नगर ने अपने ओर से सारी तैयारियां कर ली है। इन तैयारियों को जांचने एवम परखने के लिए सीएमओ ग़ाज़ियाबाद के द्वारा एक टीम की गठन की गई है जो 4 जनवरी को 12 बजे अस्पताल में कई गयी तैयारियों की समीक्षा करेगी। 

कोरोना टीकाकरण अभियान के ड्राई रन को फूलप्रूफ बनाने के लिए सभी मण्डलायुक्त तथा जिलाधिकारियों को उन स्थलों का निरीक्षण करने तथा वहां टीकाकरण के लिए सीरिंज आदि समय पर पहुँच जाएं, इसे सुनिश्चित करने को कहा गया है। जिले में टीकाकरण के लिए चिन्हित हुए स्थल पर टीकाकरण कक्ष तथा लोगों के बैठने आदि की उचित व्यवस्था करने को कहा गया है। 

टीकाकरण करने वाले टीम को टीकाकरण स्थल पर 5 जनवरी को 45 मिनट पहले अर्थात सुबह 9.15 बजे पहुँचने की  व्यवस्था करने को कहा गया है। ड्राई रन सुबह 10 बजे शुरू होगा और तब तक जारी रहेगा जब तक सभी लाभार्थी उपस्थित नहीं हो जाते। अधिकारियों को कहा गया है कि वैक्सीन, सीरिंज, पीपीई किट और अन्य लॉजिस्टिक्स समय में सत्र स्थल तक पहुंचे, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

यशोदा अस्पताल नेहरू नगर के प्रबंध निदेशक डॉ रजत अरोरा ने स्वयँ सारी तैयारियों का जायजा लिया है एवम इस अभूतपूर्व कार्य को करने के लिए सरकार द्वारा यशोदा अस्पताल नेहरू नगर को चिन्हित करने के फैसले पर अपना आभार व्यक्त किया है।
Previous Post Next Post