पुलिस द्वारा गिरफ्तार
  

रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
       जिले की पुलिस ने श्मशान घाट की छत ढहने के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए नगर पालिका के तीन अधिकारियों को सोमवार को गिरफ्तार किया। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो चुकी है। पीड़ितों के परिजनों ने शोक संतप्त परिवारों के लिए अधिक मुआवजा और सरकारी नौकरियों की मांग को लेकर दिल्ली-मेरठ राजमार्ग बाधित कर दिया। 

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने बताया कि मुरादनगर नगर पालिका कार्यकारी अधिकारी निहारिका सिंह, कनिष्ठ अभियंता चंद्र पाल और अधीक्षक आशीष को आज सुबह गिरफ्तार किया गया।

राजा ने बताया कि टीमें ठेकेदार अजय त्यागी को गिरफ्तार करने के लिए उसके संभावित ठिकानों पर छापे मार रही हैं। इस बीच, पीड़ितों के परिजनों एवं मित्रों ने मुरादनगर पुलिस थाने के सामने मार्ग अवरुद्ध किया, जिसके कारण यातायात बाधित होने से सुबह व्यस्त समय में अहम मार्ग पर हजारों वाहन फंस गए।  

बता दें कि मुरादनगर के एक गांव में रविवार को एक श्मशान घाट में छत ढह जाने से 25 लोगों की मौत हो गई थी और 17 अन्य लोग घायल हो गये थे। इनमें से अधिकतर लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख प्रकट किया। योगी ने मृतकों के परिवारों के लिए दस-दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की।
Previous Post Next Post