◼️मृतक के परिवारजनों को 1000000 रुपए की सहायता राशि एवं योग्यता के आधार पर दी जाएगी नौकरी: सुरेश खन्ना


                    सिटी न्यूज़ हिंदी......✍🏻


गाजियाबाद :- मुरादनगर में रविवार को हुई शमशान पर लिन्टर गिरने की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन संवेदनशील होकर कार्यवाही सुनिश्चित कर रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आज उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना घटना का जायजा लेने एवं मृतक परिवारों को सांत्वना प्रदान करने के उद्देश्य से मुरादनगर पहुंचे। जहां पर उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान आज घटना स्थल का स्थलीय निरीक्षण किया। 
वहीं दूसरी ओर दोनों श्मशान घाट पर पहुंचकर मृतकों के परिवारों को अंत्येष्टि के दौरान सांत्वना दी और कहा कि सरकार उनके दुख में साथ खड़ी है। मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपए की सहायता प्रदान की जाएगी। वहीं दूसरी ओर योग्यता के आधार पर नौकरी दिलाने का भी मंत्री जी ने परिवार जनों को आश्वासन दिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ सरकार का पूर्ण सहयोग रहेगा और उनकी यथासमय हर संभव मदद कराई जाएगी। 
मंत्री जी ने कहा कि लेंटर गिरने की घटना को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा चार व्यक्तियों को नाम दर्ज करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, जिसमें 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक फरार व्यक्ति की गिरफ्तारी शीघ्र सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान मंडलायुक्त को यह भी निर्देश दिए कि श्मशान घाट एवं अन्य सामुदायिक स्थलों के भवनों की जांच कराने के उद्देश्य से कमेटी का गठन करते हुए यह कार्य पूर्ण किया जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। ज्ञातव्य हो कि इस घटना को लेकर मृतक परिवारों के द्वारा अपने परिवार जनों की डेड बॉडी हाईवे पर रखकर मार्ग को जाम किया गया था जिसमें मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम, आईजी पुलिस मेरठ जोन प् कुमार, जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय एवं एसएसपी कलानिधि नैथानी तथा माननीय क्षेत्रीय विधायक अजीत पाल त्यागी के द्वारा सरक के संदेश के संबंध में मृतक परिवारों को अवगत कराया गया जिसके उपरांत मार्ग के अवरोध को खोला गया। मौके पर प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर अपने स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे थे
Previous Post Next Post