सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- 27 फरवरी 1931 को इलाहाबाद के अल्फ्रेड पार्क वर्तमान चंद्रशेखर आजाद पार्क में भारत माता की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ते हुए महान क्रांतिकारी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद शहीद हो गये थे।

सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर आयोजित चंद्रशेखर आजाद श्रद्धांजलि सभा में श्रद्धांजलि देते हुए सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने शहीद चन्द्रशेखर आजाद के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए कहा चन्द्रशेखर आजाद के देश के प्रति जो विचार थे, उन्हें युवाओं को अपनाना चाहिए और अपने देश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाना चाहिए आजाद जी के विचार और उनके जीवन से प्रेरणा लेकर ही हम सच्चे राष्ट्रवादी देशभक्त बन सकते हैं वरना आज के समय देश में नकली राष्ट्रवादियों की भरमार है जिन्होंने अपने जीवन में आज तक देश को आजाद कराने के लिए एक भी कार्य नहीं किया था। 

श्रद्धांजलि सभा में श्रद्धांजलि देते हुए सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी के संयोजक सत्येंद्र यादव ने कहा चंद्रशेखर आजाद, आजाद थे आजाद रहे और आजाद ही रहेंगे बाल काल में ही आजादी के प्रति उनके जुनून ने युवाओं में भारत माता को आजाद करने के लिए नया जोश भर दिया था चंद्रशेखर आजाद का केवल और केवल एक मात्र उद्देश्य था कि भारत माता को अंग्रेजों की दासता से मुक्त कराना और अंत तक वह अपने उद्देश्य को प्राप्त करने में लगे रहे उनका नाम सुनते ही बड़े बड़े अंग्रेज अफसर अपने घरों के अंदर बैठे-बैठे थर्रा जाते थे। 

श्रद्धांजलि देते हुए मनोज कुमार शर्मा ‘‘होदिया’’ ने कहा कुछ वे लोग जिनका आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं था और आज सत्ता में बैठे हैं वे लोग देश के अनेक स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांतिकार मैं भेद करके अपनी स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल नहीं होने की कायरता को छुपा रहे हैं। 

 इस अवसरों पर मुख्य रूप से अनिल सिन्हा (प्रभारी बिहार प्रदेश), विनोद अकेला,  सुनील दत्त, श्रेंयाश श्रीवास्तव, रिषेक श्रीवास्तव, राजेन्द्र यादव, सुभाष कुमार, रमेश श्रीवास्तव, दुर्गा प्रसाद श्रीवास्तव, उमेश चन्द्र दीक्षित, नरसिंह राय, राजेन्द्र गौतम, आर. पी. शुक्ला, कमल यादव, सुजित तिवारी (प्रभारी साहिबाबाद), एडवोकेट अभिनन्दन तिवारी, पी. के. सिंह, सियाराम यादव, संजय पासवान, अमरेश सिंह, रामगणेश सिंह, सुनील यादव, रामगोपाल, रिंकू, अरविन्द कुमार लाल, सोनू कुमार, जगदीश राय गोयल, नसरुदद्ीन मलिक, आबिद, रोहित, राहुल यादव, विवेक राणा, विकास कुमार, सन्नी, अक्षय, दीपक पाल आदि सैंकड़ों मुख्य रूप से उपस्थित थे।
Previous Post Next Post