सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


लखनऊ :- अमीनाबाद कोतवाली इलाके में शहर के जाने-माने जुगल किशोर ज्वैलर्स के शोरुम से चोर हीरे-जवाहरात और सोने-चांदी जेवरात और नकदी आदि चुराकर ले गए। पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फर्म के मालिक अरविंद उर्फ गुड्डू के अनुसार वह बुधवार देर रात शोरुम बंद करने के बाद घर गए थे। गुरुवार को साप्ताहिक बंदी के कारण आज करीब 11 बजे शोरुम पहुंचे तो ताला खोलकर कर्मचारियों के साथ अंदर दाखिल हुए। दुकान में सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा मिला। दुकान की शेफ टूटी पड़ी थी। अलमारियों में रखी ज्वैलरी गायब थी। कुछ बिखरी पड़ी थी। सेफ से भी हीरे और सोने के आभूषण और नकदी गायब थी।

उन्होंने बताया कि शोरूम मालिक ने कितने की चोरी हुई अभी खुलासा नहीं किया। उसकी सूची बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कमिश्नर डीके ठाकुर समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने वहां पहुंच कर फिंगर प्रिंट व चोरों की सुरागरसी से सम्बंधित अन्य साक्ष्य जुटाए। उन्होंने बताया कि चोर पड़ोस के खाली मकान की छत से कूदकर पहले चौथे तल पर गैस कटर से दरवाजा काटा। उसके बाद तीसरे और दूसरे तल के दरवाजे काटकर नीचे दुकान पर पहुंचे। मौके पर गैस कटर और सिलेंडर बरामद हुए हैं। इसके बाद शेफ का दरवाजा गैस कटर से काटकर वारदात को अंजाम दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण इस घटना के खुलासे के लिए एसटीएफ और क्राइम ब्रांच को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि एसटीएफ एवं अपराध शाखा के अलावा पुलिस की कई टीमें भी गठित की गई हैं। चोरों की तलाश में दबिश दे रही हैं। पुलिस कई बिंदुओं पर पड़ताल कर रही हैं। उन्होंने बताया कि घटना के समय शोरूम का सीसी कैमरा बन्द था। इस कारण चोर कैमरे में नहीं आ सके। फर्म के मालिक ने बताया कि शार्ट सकिर्ट के डर के कारण वह दुकान का सीसीटीवी कैमरा बन्द करके गए थे।
Previous Post Next Post