सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- शहर कोतवाली पुलिस ने तमंचे बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। तीन आरोपी को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 बने हुए तमंचे, एक रिवाल्वर, कारतूस और नाल के अलावा हथियार बनाने के उपकरण बरामद हुए है। मौत का सामान बनाने की फैक्ट्री घर में ही चलाई जा रही थी। एक तमंचा दो से ढाई हजार रुपए में बेचा जा रहा था।

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि शहर कोतवाली पुलिस अपराधिक वारदातों को रोकने के लिए क्षेत्र में गश्त कर रही थी। जैसे ही वह नया बस स्टैंड के निकट पहुंची तो उन्हें दो युवक संदिग्ध अवस्था में नजर आए। शक होने पर युवकों को पूछताछ के लिए बुलाया गया तो वह भागने लगे। जिनको पुलिस ने चारों ओर से घेराबंदी बनाकर दबोच लिया। तलाशी लेने के दौरान उनके पास से तमंचे और कारतूस बरामद हुए। 

उन्होंने बताया कि थाने लाकर पूछताछ करने पर पता चला कि पकड़े गए आरोपियों में नदीम निवासी कैला भट्टा थाना शहर कोतवाली और रोहित निवासी पटेल नगर थाना सिहानी गेट है। आरोपियों ने बताया कि हम लोग हथियारों के बल पर आपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं। तमंचे कहां से लाए यह बात पूछे जाने पर पता चला कि उन्होंने तमंचे कैला भट्टा निवासी सनाउल्लाह से खरीदे हैं।उसने घर में ही हथियार बनाने की फैक्ट्री लगा रखी है। 

एसपी सिटी ने बताया कि यह बात सुनने पर पुलिस के होश उड़ गए और कार्रवाई करते हुए सनाउल्लाह के घर पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान सनाउल्लाह घर में हथियार बनाता हुआ मिला। पुलिस ने मौके से 10 बने हुए तमंचे विभिन्न बोर के, रिवाल्वर, कारतूस, नाल, आयरन और हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाले करीब डेढ़ दर्जन से अधिक औजार बरामद किए। पूछताछ में सनाउल्लाह ने बताया कि वह पूर्व में तमंचे बनाने के मामले में ही दो बार जेल जा चुका है। बीच में तमंचा बनाने बंद कर दिए गए थे, लेकिन अभी हाल ही में दोबारा हथियार बनाने शुरू किए गए हैं।
Previous Post Next Post