राजा ओबराय

◼️कोरोना व लॉकडाउन से 'सेकंड हैंड' कारों का कारोबार बुरी तरह प्रभावित


               सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- पिछले करीब एक साल से कोरोना व कई माह तक लगे लॉकडाउन के कारण जहां सभी तरह के व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुए, वहीं सेकेंड हैंड कार कारोबार भी आर्थिक मंदी की मार से अछूता नही रहा है। सेकेंड हैंड कारों के खरीददारों की कमी से बिक्री बहुत कम हुई है। 

सेकेंड हैंड कार के प्रमुख कारोबारी राजा ओबराय का कहना है कि कोरोना व लॉकडाउन के बाद कार बाजार ठहर सा गया है। अब सामान्य माहौल होने के बावजूद पुराने कारों की बिक्री में वृद्धि नहीं हो पा रही है। बता दें कि महानगर स्थित 37,38 व 39 न्यू आर्य नगर, पटेल मार्ग के राजा कार बाजार में बड़े पैमाने पर पुरानी कारों का कारोबार होता है। यहां एक से बढ़कर अलग अलग कंपनियों की शानदार कंडीशन में महंगी से महंगी सेकेंड हैंड कारें मिल जाती हैं। गाजियाबाद ही नहीं, बल्कि  आसपास के शहरों से भी लोग यहां सेकेंड हैंड कारें खरीदने के लिए आते हैं। 

राजा कार बाजार के चेयरमैन राजा ओबराय ने बताया कि उनके लिए ग्राहक ईश्वरतुल्य हैं। वे अपने ग्राहकों समुचित सम्मान के साथ उनकी संतुष्टि के लिए प्रतिबद्ध हैं। यहां आने वाले ग्राहकों को कार संबंधी हर आवश्यक दी जाती है और दस्तावेजों को दिखाकर उनके संतुष्ट होने पर ही  बहुत ही उचित दर पर पुरानी कार की बिक्री की जाती है। हमारी कोशिश होती है कि ग्राहकों को कार खरीदने व बेचने में कोई परेशानी आए और वे पूरी तरह से संतुष्ट होकर अपने घरों को लौटें। राजा कार बाजार में पुरानी कार ग्राहकों को उनकी पसंद की हर प्रकार की कार मिल जाती है। हमारे पास सामान्य श्रेणी की कारों से लग्जरी कार बिक्री हेतु उपलब्ध होती हैं। कार बाजार में हमारी विश्वसनीयता व ग्राहकों की संतुष्टि ही हमारी पहचान है। इसलिए कार बाजार में हमारी साख व विश्वसनीयता ही दूर-दूर से ग्राहकों को हमारे राजा बाजार में अपनी कार बेचने व खरीदने के लिए खींच लाती है। 

कार बाज़ार की दुनिया मे अपनी अलग ही छवि रखने वाले राजा ओबराय ने बताया कि सेकेंड हैंड कार बाजार पर लॉकडाउन का असर अभी भी जारी  है। वर्तमान में छोटी फैमिली कार की मांग ज्यादा है।आमदनी व बचत के हिसाब से अधिकांश माध्यम वर्गीय लोग नई कार खरीदने से बच रहे हैं। कोरोना से देश में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा है। नई व पुरानी कारों का कारोबार लॉकडाउन के बाद लड़खड़ाया हुआ है। कई फायदे महीने के लॉकडाउन ने कार कारोबार को चौपट कर दिया है। अब कारोबार को फिर से पहले की तरह गति मिलने में अभी समय लग सकता है। हालांकि अब दिन भर यहां आने वाले ग्राहको की संख्या बढ़ने लगी है और कारोबार को संतोष जनक में पंहुचाने व अपने ग्राहकों की संतुष्टि के लिए अपनी टीम से साथ पूरी तरह से जुटे हुए हैं।
Previous Post Next Post