सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाज़ियाबाद :- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  कलानिधि नैथानी द्वारा विभिन्न प्रकार के साइबर अपराधों पर रोकथाम एवं समय बाद प्रभावी कार्यवाही हेतु जनपद में प्रदेश के पहले साइबर सेवा केंद्र की स्थापना हेतु निर्देश जारी किए गए थे। जिसके क्रम में जनपद के थाना कोतवाली परिसर में नव स्थापित साइबर सेवा केंद्र 6 मार्च से प्रचलित होगा। इस तरह का यह प्रदेश का पहला साइबर सेवा केंद्र होगा। थाना कोतवाली पर यह सुविधा समस्त जनपद वासियों के लिए उपलब्ध होगी, साइबर सेवा केंद्र पर अतिरिक्त जनशक्ति की तैनाती भी को गई है।

जहां पर कोई भी पीड़ित व्यक्ति किसी भी थाने पर यदि साइबर संबंधी कोई शिकायत लेकर जाता है तो एक निर्धारित प्रारूप में उसको फॉर्म भरना होगा उपरोक्त फॉर्म की बुकलेट बना कर सभी थानो को  प्रेषित की गई है। 
उक्त बुकलेट में प्रत्येक शिकायत का फार्म तीन प्रतियो मे है, जिसमे एक प्रति थाने की होगी ,एक प्रति साइबर सेल को प्रेषित की जाएगी और एक प्रति शिकायतकर्ता को वापस की जाएगी। सभी बुकलेट में पूर्व से ही साइबर शिकायत संख्या अंकित है। प्रत्येक दिन संबंधित थाने के पैरोकार उपरोक्त फॉर्म को साइबर सेवा केंद्र पर ले जाएंगे जहां एकीकृत रूप से उस पर वैधानिक कार्रवाई पर प्रचलित कर दी जाएगी। प्रत्येक व्यक्ति अपनी साइबर शिकायत के नंबर के आधार पर अपने केस में प्रगति भी पूछ सकता है।
Previous Post Next Post