रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- जनपद में सप्ताहिक पेठ बाजार पर जिलाधिकारी द्वारा रोक लगाए जाने के विरोध में सप्ताहिक पेठ बाजार रेडी पटरी व मजदूर संघ द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर सप्ताहिकी पेठ बाजार चालू करने तथा उनके लिए कोविड-19 के नियमों की गाइड लाइन जारी करने की मांग की।

शुक्रवार की सुबह पैठ बाजार रेडी पटरी व मजदूर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा जहां उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से अध्यक्ष ओमप्रकाश ओड व महामंत्री प्रदीप कुमार जिलाधिकारी द्वारा जारी पेठ बाजारों से संबंधित आदेश को वापस लेने का अनुरोध करते हुए कहा कि पेठ बाजारों से अधिक नगर के अन्य बाजारों में भीड़ हो रही है किंतु यह सारे बाजार नियमित रूप से खुल रहे हैं, जिसकी तरफ प्रशासन का ध्यान नहीं जा रहा है 

केवल साप्ताहिक बाजारों पर ही प्रशासन ने बंदी का आदेश दिया है। जबकि इन सभी बाजारों में गरीब लोग अपनी रोजी रोटी के लिए दुकाने लगाते हैं  पेठ बाजार बंदी से पेठ बाजार व्यापारियों के सामने भुखमरी का संकट आ जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन कोविड-19 के नियमों की गाइडलाइन जारी करें ताकि उसके अनुकूल सप्ताह की बाजार लगाई जा सके और सरकार के अनुकूल व्यवस्था बनाई जाए।
Previous Post Next Post