सिटी न्यूज़ | हिंदी......✍🏻


गाज़ियाबाद :- नगर कोतवाली, नंदग्राम थाना और क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त रूप से आक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी करने वाले दो आरोपियों को कैलाभट्टा और हिंडन विहार से गिरफ्तार किया है। इनसे 101 सिलिंडर बरामद किए हैं। इसमें 30 सिलिंडर भरे हुए और बाकी खाली सिलिंडर हैं। पिछले कई दिनों से कालाबाजारी कर जरूरतमंद लोगों से मोटी रकम वसूल रहे थे। पुलिस ने आरोपियों से अन्य ठिकानों के बारे में भी पता लगा रही है। आरोपियों की पहचान कैला चौक कैला भट्ठा निवासी आकिल सैफी और न्यू प्रेम नगर जस्सीपुरा के निवासी जावेद मलिक के रूप में हुई है।

जिले में ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं। अस्पतालों में आक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध न होने पर लोग दम तोड़ रहे हैं, लेकिन सिलिंडरों की कालाबाजारी करने वाले लोग पैसे के लिए लोगों की जिंदगी से खेल रहे हैं। जिस सिलिंडर की कीमत बाजार में 300 से 500 रुपये है। उस सिलिंडर को आरोपी दो से तीन हजार रुपये तक में बेच रहे थे। तड़पते लोगों की तस्वीरें देखकर भी इनको लोगों पर तरस नहीं आया। मोटी कमाई में लगे हुए थे। क्राइम ब्रांच प्रभारी संजय पांडेय ने बताया कि कई दिनों से ऑक्सीजन के सिलिंडर की कालाबाजारी की सूचनाएं मिल रही थीं। पुलिस की टीमें लगी हुई थीं और लगातार ऐसे लोगों पर नजर रखे हुए थीं कि कहां पर कालाबाजारी और गड़बड़ी हो रही है। सिलिंडर कहां से आ रहे हैं और किन लोगों को किस माध्यम से दिए जा रहे हैं। शनिवार को पता चला कि कैला भट्ठा स्थित किसी गैस गोदाम से सिलिंडरों की कालाबाजारी हो रही है- 

एसएसपी अमित पाठक के निर्देश पर नगर कोतवाल संदीप कुमार सिंह, नंदग्राम कोतवाल नीरज कुमार की टीम के साथ उनकी टीम ने शनिवार की देर शाम कैलाभट्ठा में दबिश दी। यहां पहुंचने पर पता चला कि जो व्यक्ति सिलिंडर बेचता है वह हिंडन विहार स्थित गोदाम पर है। उसके बाद पुलिस की टीमें हिंडन विहार में पहुंची और दबिश दी। वहां से पुलिस ने आरोपी आकिल सैफी को हिरासत में लिया। यहां से 39 सिलिंडर बरामद किए। आकिल पर पुलिस ने दबाव बनाया और इसमें शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी की। आरोपी ने बताया कि हिंडन विहार में ही जावेद भी यही काम कर रहा है।

उसके बाद पुलिस ने गोदाम पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया और गोदाम से 38 सिलिंडर बरामद किए हैं। पुलिस दोनों आरोपियों को लेकर नगर कोतवाली पहुंची। यहां पर सख्ती के साथ पूछताछ की गई तो आकिल ने बताया कि उसके घर में बने गोदाम में भी 25 सिलेंडर भरे हुए रखे हैं। पुलिस ने आरोपी के घर से भरे हुए सिलिंडर बरामद किए। 101 सिलिंडर में 30 सिलिंडर भरे हुए मिले। बाकी सभी सिलिंडर खाली थे।

आरोपी के घर पर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
ऑक्सीजन सिलिंडर न मिलने के कारण लोगों ने आरोपियों के घर पर प्रदर्शन किया। घरों में तोड़फोड़ पर भी आमादा हो गए थे। बताया गया कि यह भरे हुए सिलिंडर को रोककर रखते थे और बाद में कई गुना कीमत पर उसे बेचते थे। विरोध प्रदर्शन के बाद ही पुलिस को इस बारे में जानकारी हुई। पुलिस ने बताया भारी पुलिस बुलाकर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने स्थानों के बारे में जानकारी की जा रही है, जहां सिलिंडरों की कालाबाजारी हो रही है।

लोगों में आक्रोश
लोगों का कहना है कि बिना ऑक्सीजन के सैकड़ों लोग अस्पताल के बाहर दम तोड़ चुके हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है। यह लोगों जिंदगी के साथ खेल रहे हैं। मौत पर भी पैसे कमाने का काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए, जिससे अन्य लोगों को सबक मिले। ऐसे लोगों को छोटी सजा कम होगी। बड़ी सजा मिलनी चाहिए, जिससे समाज में संदेश जाए।
Previous Post Next Post