सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- एक ओर जहां केन्द्र व प्रदेश सरकार 11 अप्रैल से 4 दिवसीय वैक्सीन उत्सव मनाने की तैयारी कर रही हैं वहीं दूसरी ओर आज जिले के 95 सेन्टर पर वैक्सीन खत्म हो गई है । जिले के सिर्फ 2 सेन्टर एमएमजी और डासना केन्द्र पर ही वैक्सीन लग रही है। जिले में कल सुबह तक वैक्सीन पहुंचने की सम्भावना है।

बता दें कि पिछले दो दिन से जिले में कोरोना वैक्सीन को लेकर दिक्कतें आ रही थीं। शुक्रवार को भी वैक्सीन के अभाव में कई सेन्टर्स बंद हो गए थे लेकिन शनिवार को जिले के 95 सेंटर पर वैक्सीन समाप्त हो गई। वैक्सीन लगवाने के लिए लोग एक से दूसरे सेन्टर के चक्कर लगा रहे हैं। शुक्रवार को जिला संयुक्त अस्पताल में दोपहर बाद ही वैक्सीन समाप्त हो गई थी ऐसे में घंटों से लाइन में लगे लोगों ने हंगामा कर दिया। लोगों का आरोप था कि जब उन्हें टोकन दिया गया था तब क्यों नहीं जानकारी दी गई कि वैक्सीन उपलब्ध है या नहीं। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों को शांत कराया। 

शुक्रवार को जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने भी निरीक्षण के दौरान जल्द ही वैक्सीन उपलब्ध होने का दावा किया। लेकिन इस दावे के अगले दिन शनिवार को जिले के 95 वैक्सीन सेन्टर पर डोज समाप्त हो गई। महज जिले में दो सेंटर एमएमजी और डासना स्वास्थ्य केंद्र पर ही वैक्सीन लग रही हैं उसके लिए भी पहले लोगों को टोकन दिया गया था। ऐसे में सिर्फ टोकन वाले लाभार्थियों को ही वैक्सीन दी जा रही है।

सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता के मुताबिक वैक्सीन की खेप लेने के लिए आज सुबह जिले से वैन लखनऊ रवाना हुई है। ऐसे में कल सुबह तक जिले में वैक्सीन पहुंचने की सम्भावना है जिसके बाद सभी सेन्टर पर वैक्सीन उपलब्ध करा दी जाएगी। जिन सेंटर पर वैक्सीन उपलब्ध है, वहां लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। सीएमओ ने बताया कि रविवार से 4 दिवसीय वैक्सीन उत्सव भी शुरू होने जा रहा है। ऐसे में इस उत्सव के दौरान लोगों को न सिर्फ वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा बल्कि अधिक से अधिक संख्या में लोगों को वैक्सीन भी लगाई जाएगी। बता दें कि जिले में 61 सरकारी व 36 निजी स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीन लगाई जा रही थी लेकिन पिछले कई दिनों से सप्लाई में कमी आने के कारण धीरे-धीरे वैक्सीनेशन सेन्टर बंद होने लगे शुक्रवार तक आलम यह था कि शहर के निजी ही नहीं सरकारी सेन्टर पर भी वैक्सीन समाप्त हो गई। अब महज जिले में 2 सेन्टर पर ही वैक्सीन उपलब्ध है।
Previous Post Next Post