एसएचओ भोजपुर प्रदीप कुमार


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- रिश्वत लेकर गोकशी के आरोपी को फायदा पहुंचाने के आरोप में एसएसपी अमित पाठक ने भोजपुर एसएचओ प्रदीप कुमार तथा एसएसआई शकील अहमद को सस्पेंड कर दिया है। गंभीर आरोप को देखते हुए एसएसपी ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश भी दिए हैं। एसएचओ व एसएसआई पर आरोप है कि गोकशी के आरोपी को तीन दिन हिरासत में रखकर उसे फायदा पहुंचाया और चाकू बरामद दिखाकर जेल भेजा। आरोपी के कबूलनामे की वीडियो वायरल होने पर एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा की रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने दोनों को सस्पेंड किया है।

बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें एक युवक पर गोकशी का आरोप लगाते हुए उसे अवशेषों के साथ दिखाया गया था। भोजपुर पुलिस पर आरोप लगा था कि पुलिस ने इस गोकश को तीन दिन अवैध हिरासत में रखा और रिश्वत लेकर चाकू में जेल भेज दिया। यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। दोनों वीडियो पर संज्ञान लेते हुए एसएसपी अमित पाठक ने मामले की जांच एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा को सौंपी थी। एसपी ग्रामीण की जांच में सामने आया कि भोजपुर एसएचओ संदीप कुमार व एसएसआई शकील अहमद ने भ्रष्टाचार करते हुए गोकशी के आरोपी को फायदा पहुंचाया। गोकशी का अपराध करने वाले आरोपी को महज चाकू में जेल भेज दिया गया।

भोजपुर एसएचओ संदीप कुमार व एसएसआई शकील अहमद द्वारा किए गए अपराध की गंभीरता को देखते हुए एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा ने दोनों के खिलाफ एफआईआर की संस्तुति की है। अधिकारियों का कहना है कि संजीव कुमार हाल ही में भोजपुर थाने के एसएचओ बने थे। चंद दिनों बाद ही अब उसी थाने से जेल जाएंगे।
Previous Post Next Post