पूर्व विधायक मदन भैया


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाज़ियाबाद :- खेकड़ा लोनी विधानसभा सीट से 4 बार विधायक रह चुके बाहुबली पूर्व विधायक मदन भैया की लोनी के वार्ड नंबर 12, 13 और 14 के जिला पंचायत सदस्य सीटों पर अहम भूमिका मानी जा रही है। दो चुनाव हारने के बाद भी तीनों वार्डों के करीब आधा दर्जन प्रत्याशी जावली के चक्कर काट रहे हैं। वार्ड 13 में भाजपा समर्थित प्रत्याशी को समर्थन करने की चर्चा है।

पूर्व विधायक के सलाहकार महाराज सिंह द्वारा दी गई जानकारी से पता चला है कि लोनी के तीनों वार्ड के जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी जावली गांव के चक्कर काट रहे हैं। एक प्रत्याशी ने तो चुनाव की घोषणा होने से पहले ही पूर्व विधायक मदन भैया का फोटो लगे होर्डिंग जगह-जगह लगाए थे। इस मामले में थाने में तहरीर दी गई थी।
नामांकन के बाद भाजपा ने अपने तीनों वार्ड से समर्थित प्रत्याशी उतार दिए हैं। 

वार्ड 13 से भाजपा से समर्थित प्रत्याशी ईश्वर मावी भी अपनी जीत के लिए पूर्व विधायक से समर्थन लेने पहुंचे। पूर्व विधायक मदन भैया के द्वारा ईश्वर मावी को दिए गए आशीर्वाद ने इस वार्ड का राजनीतिक परिदृश्य ही बदल दिया। ईश्वर मावी पर आशीर्वाद की मोहर लगाकर पूर्व विधायक मदन भैया जनता को पहले ही संदेश दे चुके हैं। वार्ड नंबर 13 के जिम्मेदार लोगों का मानना है कि पूर्व विधायक के समर्थन मिलने के बाद प्रत्याशी को अधिक बल मिला है। क्षेत्र में चर्चा है कि पूर्व विधायक के विरोधियों ने तीनों वार्डों में भाजपा समर्पित प्रत्याशियों के लिए अपने साथियों के लिए जोर लगाए थे। लेकिन पार्टी ने ऐसा नहीं किया। 

वर्तमान में जिला पंचायत के प्रत्याशियों का चयन भी कुछ इस ओर ही इशारा कर रहा है। लोनी क्षेत्र के जिला पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा ने ही कई स्थानीय बड़े नेताओं को अर्श से फर्श पर लाकर पटक दिया है। कई नेताओं के चेहरे की रंगत उड़ा दी है। लोगों का तो यहां तक भी कहना है कि जिला पंचायत पद के टिकट बंटवारे में विधानसभा लोनी के बड़े नेताओं को एक पार्टी विशेष ने हाशिए पर लाकर 2022 के चुनाव का असली आईना पहले ही दिखा दिया है। वहीं वार्ड नंबर 14 की बात करें तो मदनभैया का मानना है कि इस वार्ड में भी ऐसे उम्मीदवार को चुनाव जिताने का काम करेंगे कि जो उनके राजनीतिक विरोधियों के नाक में दम कर सकें। भले ही वह किसी भी दल से ताल्लुक रखते हो।
Previous Post Next Post