रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


नई दिल्ली :- दिल्ली में बढ़ते कोरोना के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यहां लॉकडाउन लगाने की कोई भी योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर है। यहां लगातार कोरोना के केस में बढ़ौत्तरी दर्ज की जा रही है, परन्तु चिंता की जरूरत नहीं है। हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। मौतें काफी कम हो रही हैं, लोगों को अस्पताल और ICU में बहुत कम भर्ती होना पड़ रहा है।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक बुलाई। बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल हुए। सीएम केजरीवाल ने कहा कि मीटिंग में हमने एंबुलेंस, अस्पताल, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन और आईसीयू पर चर्चा करने के बाद पूरा प्लान तैयार किया। अस्पतालों में कितने इंतजाम की जरूरत है, कब कब प्राइवेट अस्पताल और सरकारी अस्पतालों में बेड बढ़ाएं जाएंगे। मोटे तौर पर बोले तो केवल तीन काम पर ध्यान देने की जरूरत है। कोरोना को फैलने से कैसे रोका जाए। टेस्ट, ट्रेसिंग और आइसोलेशन को तेजी से किया जा रहा है।

देश की राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3583 नए केस सामने आए है। वहीं एक दिन में दिल्ली में कोरोना से नौ लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में अप्रैल के महीने में पिछले साल दिसंबर जैसे हालात बनते दिख रहे हैं। दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है। दिल्ली में गुरुवार को 8 दिसंबर 2020 के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। वहीं कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 11,036 हो गई है। साढ़े 5 हजार से ज्यादा लोग दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे हैं।
Previous Post Next Post