गिरफ्तार सिपाही संदीप कुमार


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- रिश्वत लेकर शराब तस्करी करा रहे आबकारी विभाग के सिपाही संदीप कुमार को मुरादनगर पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका साथी हेड कांस्टेबल मदनपाल फरार हो गया। सिहानी गेट के जयप्रकाश नगर भाटिया मोड़ निवासी सिपाही संदीप मेरठ आबकारी के प्रवर्तन दल में तैनात हैं। उसने अवैध शराब लेकर जा रही दूध की गाड़ी को रिश्वत लेकर छोड़ दिया, लेकिन इसी दौरान मुरादनगर पुलिस व आबकारी टीम मौके पर पहुंच गई और सिपाही को पकड़ दबोच लिया। पुलिस ने दूध की गाड़ी में बने विशेष चैंबर में छिपाकर ले जाई जा रही करीब दस लाख की अवैध शराब व बीयर बरामद कर तस्कर कुलवीर निवासी राजेंद्र कॉलोनी रोहतक (हरियाणा) को गिरफ्तार कर लिया। मुरादनगर पुलिस ने तस्कर के खिलाफ शराब तस्करी और सिपाही व फरार हेड कांस्टेबल के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है।
एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा के मुताबिक, मंगलवार रात मुरादनगर एसएचओ अमित काकरान को सूचना मिली कि दूध की गाड़ी में लाखों की अवैध शराब मेरठ ले जाई जा रही है। एसएचओ ने पुलिस व आबकारी के अधिकारियों को सूचना दे दी। पुलिस व आबकारी टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाकर दूध की गाड़ी को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के दुहाई टोल के पास खड़े हुए पकड़ लिया। तलाशी में गाड़ी के अंदर चैंबर बना मिला, जिसके अंदर करीब दस लाख रूपये की अवैध शराब व बीयर की बोतलें बरामद हुईं। इसके बाद टीमों ने गाड़ी के चालक रोहतक निवासी कुलवीर को गिरफ्तार कर गाड़ी भी जब्त कर ली। पूछताछ में तस्कर कुलवीर ने घटना बताई तो आबकारी विभाग के अधिकारी भी शर्मसार हो गए।

एसपी ग्रामीण के मुताबिक, तस्कर कुलवीर ने गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा कि उसकी आबकारी विभाग से डीलिंग हो चुकी है। उसने बताया कि कुछ देर पहले ही आबकारी विभाग के सिपाही संदीप निवासी जयप्रकाश नगर भाटिया मोड़ सिहानी गेट व हेड कांस्टेबल मदनपाल ने उसे पकड़ा था। गाड़ी में शराब मिलने पर उन्होंने छोड़ने की एवज में उसके मालिक से चार लाख रुपये मांगे। इंकार करने पर आबकारी के दोनों जवान एक लाख रुपये पर आ गए, लेकिन इस पर भी बात नहीं बनी। जिसके बाद दोनों आबकारी कर्मियों ने कुलवीर से चार हजार रुपये व नेपाली करेंसी के कुछ नोट लेकर उसे छोड़ दिया।

चालक की बात सुनकर पुलिस टीम ने आबकारी विभाग के अधिकारियों के सामने सिपाही संदीप की तलाशी ली तो रिश्वत के चार हजार रुपये (500 के चार नोट) व नेपाली करेंसी (5 व 10 के नोट) बरामद हुए। इसके बाद संदीप को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, इस दौरान हेड कांस्टेबल फरार हो गया।

आबकारी इंस्पेक्टर त्रिभुवन सिंह की तहरीर पर आबकारी विभाग के सिपाही संदीप कुमार व हेड कांस्टेबल मदनपाल के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा पकड़े गए शराब तस्कर कुलवीर के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। शराब तस्करी में लिप्त अन्य आरोपियों को ट्रेस किया जा रहा है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। - डॉ. ईरज राजा, एसपी ग्रामीण
Previous Post Next Post