सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर बेहद सतर्कता की जरूरत है। अगर जिले में एक दिन में 100 नए मरीज मिले और 500 से ज्यादा सक्रिय केस मिले तो नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है। बुधवार को गाजियाबाद में 76 नए पॉजिटिव मरीज मिले जबकि सक्रिय केसों की संख्या 442 है। एक से सात अप्रैल तक जिले में 414 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इस हिसाब से स्थिति बेहद खतरनाक है।

बुधवार को जिले में कोरोना के 71 नए संक्रमित मरीज मिले। जबकि 41 संक्रमितों को ठीक होने पर होम आइसोलेशन और अस्पतालों से छुट्टी मिल गई। जिले में अब तक 27707 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 27165 संक्रमण मुक्त हुए हैं। शासन से जारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना से जिले में अब तक 102 मौतें हुई हैं। फिलहाल 442 सक्रिय मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन और अस्पतालों में किया जा रहा है। आईजी मेरठ ने आदेश दिए हैं कि लोग मास्क के बिना घर से बाहर न निकलें। मास्क की चेकिंग के लिए पुलिस लगातार अभियान भी चला रही है।

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है। संक्रमितों की संख्या साढ़े चार सौ के पार पहुंचने के बाद शहर के 13 क्षेत्रों को रेड जोन घोषित किया जा चुका है, लेकिन लोग हैं कि मानने को तैयार ही नहीं हैं। लोग बिना मास्क सार्वजनिक स्थलों पर घूम रहे हैं। उधर, जिलाधिकारी का कहना है कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केसों के चलते बॉर्डर पार से गाजियाबाद को ज्यादा खतरा है। पिछली बार भी दिल्ली ने जिले को बहुत प्रभावित किया था। दूसरी ओर, जिला प्रशासन के निर्देश पर एक दिन सख्ती भी की गई और लोगों को कोरोना नियमों का पाठ भी पढ़ाया गया।

शासन की गाइडलाइन के हिसाब से गाजियाबाद में अभी नाइट कर्फ्यू की स्थिति नहीं है और न ही इस तरह का कोई प्लान है। अगर आगे स्थिति में किसी तरह का बदलाव होता है तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से परिचर्चा के बाद ही प्रशासन कोई कदम उठाएगा। - शैलेंद्र सिंह, एडीएम सिटी
Previous Post Next Post