रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


नई दिल्ली :- दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाई जा सकती है। दिल्ली सरकार इस बारे में गंभीरता से विचार कर रही है। बीते कुछ दिनों में कोरोना से हो रही मौतों में काफी उछाल आया है, वहीं सक्रमण दर भी 36 फीसद तक पहुंच चुकी है। ऐसे में पूरी संभावना है कि लाकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि 20 अप्रैल से सोमवार सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लाकडाउन लगाया गया था, जिसकी अवधि कल सुबह खत्म हो रही है। ऐसे में रविवार को डीडीएमए की बैठक हो सकती है जिसमें लाकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया जा सकता है। सूत्रों ने बताया कि लाकडाउन बढ़ाने से दिल्ली में कोरोना की चेन को तोड़ने में काफी मदद मिलेगी। 

आपको बता दें कि दिल्ली में जिस तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से आक्सीजन की भारी कमी हो रही है। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लाकडाउन के कारण संक्रमण दर में तेजी से गिरावट होगी। हालांकि इसके परिणाम आने में अभी लंबा समय लगेगा।
Previous Post Next Post