सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- फ्लैट देने का झांसा देकर गृह मंत्रालय दिल्ली में तैनात सेक्शन ऑफिसर से 31 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। दिल्ली निवासी सेक्शन ऑफिसर संजय कुमार साहू का आरोप है कि कविनगर थाना क्षेत्र में एनएच-9 स्थित मॉडर्न हाइट्स के नाम से बन रही टाउनशिप में फ्लैट देने के नाम पर कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक भाइयों ने उनसे पैसे ऐंठ लिए। समय पर आरोपियों ने फ्लैट नहीं दिए और बाद में अपना दफ्तर बंद करके फरार हो गए। पुलिस ने बिल्डर भाइयों के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गोल मार्किट सेक्टर-4 दिल्ली निवासी संजय कुमार साहू दिल्ली स्थित मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स (गृह मंत्रालय) में सेक्शन ऑफिसर हैं। उन्होंने बताया कि कविनगर थानाक्षेत्र में एनएच-9 पर दो बिल्डर भाई अखिलेश चौहान और अनिल चौहान 2014 में मॉडर्न हाइट्स के नाम से सोसायटी का निर्माण कार्य कर रहे थे। दोनों भाई मैसर्स अरवंश इन्फ्राट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंस्ट्रक्शन कंपनी चलाते हैं। संजय कुमार साहू का कहना है कि उन्होंने अपनी पत्नी संजीवनी साहू के नाम से सोसायटी में दो फ्लैट बुक किए थे। जिसके बदले में वह 30 लाख 59 हजार रुपये आरोपी बिल्डर भाइयों को दे चुके थे। आरोप है कि निर्धारित समयावधि में उन्हें फ्लैट नहीं दिए गए। साथ ही कुछ समय बाद आरोपी बिल्डर अखिलेश चौहान और अनिल चौहान सोसायटी में खोले गए अपने दफ्तर को बंद करके फरार हो गए। दोनों के मोबाइल नंबर भी बंद आने लगे।

एग्रीमेंट के बावजूद विला भी नहीं दिया
सेक्शन ऑफिसर का कहना है कि कुछ समय बाद उनकी मुलाकात आरोपी बिल्डरों के अकाउंटेंट से हुई, जिसने फिर से आरोपी बिल्डरों से मिलवाया। इस बार बिल्डर भाइयों ने गलती मानते हुए कहा कि वह अब कविनगर में ही एक विला बना रहे हैं। उसे वह उनके नाम कर देंगे और बैठकर हिसाब किताब कर लिया जाएगा। आरोप है कि एग्रीमेंट होने के बावजूद आरोपी बिल्डर भाइयों ने उन्हें विला नहीं दिया। जबकि तय हुआ था कि विला न मिलने पर रकम ब्याज सहित वापस लौटा दी जाएगी। रकम मांगने पर आरोपियों ने वह भी नहीं लौटाई। इसके बाद सेक्शन ऑफिसर ने एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर कविनगर पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
Previous Post Next Post