रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- दिल्ली से सस्ती दरों पर ऑक्सीफ्लो मीटर खरीदकर उन्हें अस्पतालों में ग्राहक तलाश कर 3 गुना अधिक दामों में बेचने वाले 3 आरोपियों को शहर कोतवाली पुलिस ने दबोचा है। बोगस ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस के साथ आरोपियों ने एक ऑक्सीफ्लो मीटर का 15 हजार रुपए में सौदा किया था। सौदेबाजी पकड़े गए आरोपी कार में बैठकर करते थे। इनके पास से पुलिस ने 8 ऑक्सीफ्लो मीटर, 1 लाख रुपए की नगदी और दिल्ली नंबर की कार बरामद की है। करीब 15 दिनों से आरोपी जिले में सक्रिय थे।

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में सलमान, इमरान और जावेद निवासी दिल्ली हैं। उन्होंने बताया कि शहर कोतवाली पुलिस को मुखबिर द्वारा जानकारी मिली की एक गिरोह ऐसा सक्रिय है, जो दिल्ली से सस्ती दरों पर ऑक्सी फ्लो मीटर खरीदता है और जिले में अस्पतालों में घूम घूमकर मरीजों और मरीजों के परिजनों को ऑक्सीफ्लो मीटर 15 से 20 हजार रुपए में बेचता है। जानकारी मिलने पर पुलिस हरकत में आ गई और आरोपियों को दबोचने के लिए जाल बिछा दिया। जिसके चलते पुलिस आरोपियों के पास बोगस ग्राहक बनकर पहुंची। सौदेबाजी हापुड़ तिराहे पर आरोपियों की गाड़ी में बैठकर हुई। 

पकड़े गए आरोपियों ने एक ऑक्सी फ्लो मीटर के 15 हजार रुपए मांगे। इस पर पुलिस ने तीनों को दबोच लिया। पूछताछ करने पर पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि कोरोना काल में ऑक्सीफ्लो मीटर की डिमांड को बढ़ते हुए देख वह दिल्ली के विभिन्न सर्जिकल स्टोर से ऑक्सी फ्लो मीटर खरीदते थे और यहां गाजियाबाद आकर अस्पतालों में ग्राहक को तलाश करने के बाद उन्हें महंगे दामों में बेच दिया करते थे।
Previous Post Next Post