सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


ग़ाज़ियाबाद :- उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व सदस्य सरदार एसपी सिंह ने प्रदेश के सभी वरिष्ठजनो को उनके घरों पर ही टीकाकरण कराये जाने के लिए प्रदेश सरकार से ठोस कार्ययोजना बनाने का अनुरोध किया है। 
श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में कई वरिष्ठ नागरिकों के पहले चरण का टीकाकरण नहीं हो पाया है और कईयों का दूसरे चरण का नहीं हो पा रहा है। ज़्यादातर लोग अपने घरों में बीमार होने के कारण भी अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं और कई गये तो वैक्सीन न होने पर घर वापस लौट आए। इसके अलावा कई वैक्सीन केन्द्रों तक पहुँचने से डर रहे हैं उन्हें व उनके परिजनों को लगता है कि बाहर आने पर उन्हें संक्रमण हो सकता है । 

श्री सिंह ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने सदैव वरिष्ठजनो को वरीयता देने की बात कही है अतः ऐसे वरिष्ठजनो को घरों पर ही जल्द से जल्द टीकाकरण की ठोस योजना बनाई जानी चाहिए और इसके लिये चाहे जनप्रतिनिधियों, एनजीओ, स्वंयसेवी संगठनों, नगर निकायों एवं आरडब्लुए आदि की मदद ली जा सकती है। यहाँ यह भी महत्वपूर्ण है कि पूरे प्रदेश में पहले टीकाकरण में कितने वरिष्ठजनो का पंजीकरण हुआ था और उनमें से टीकाकरण कितनो का हुआ और उनमें से कितनो का दूसरे चरण का टीकाकरण नहीं हो पाया है व उनके लिये कितनी डोज़ की आवश्यकता होगी, यह डाँटा सरकार के पास होगा ही।यह पूरे देश में वरिष्ठजनो के लिये सकारात्मक पहल होगी, जिसका अच्छा सन्देश जायेगा। श्री सिंह ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सभी के टीकाकरण की ठोस कार्ययोजना पर कार्रवाई हो रही है और कोई भी बिना टीकाकरण नहीं छूटेगा, इसके लिये प्रदेश सरकार का आभार भी व्यक्त किया।
Previous Post Next Post