महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती


रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


नई दिल्ली :- दिल्ली पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा डासना स्थित देवी मंदिर के मुख्य महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साजिश खुलासा करते हुए कश्मीर के जान मोहम्मद डार उर्फ जहांगीर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी पहाड़गंज के एक होटल से हुई है। आरोपी साधु के वेश में नरसिंहानंद की हत्या को अंजाम देने वाला था। पुलिस ने पिस्टल, दो मैगजीन, 15 कारतूस, भगवा रंग का कुर्ता व पूजा में इस्तेमाल होने वाला सामान बरामद किया है।
           आतंकी जान मोहम्मद डार उर्फ जहांगीर 

पुलिस के मुताबिक, महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती बीते दिनों प्रेस क्लब में इस्लामिक धर्मगुरु के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के बाद चर्चा में आए थे। इस मामले में उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज है। इसके बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साजिश रची। इसकी सुपारी कश्मीर निवासी जान मोहम्म्द डार उर्फ जहांगीर को दी। खुफिया एजेंसी से इनपुट मिलने के बाद स्पेशल सेल ने मामले में जांच की और जहांगीर को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में जहांगीर ने बताया कि जम्मू कश्मीर में उसकी मुलाकात दिसंबर 2020 में पाकिस्तानी आतंकी आबिद से हुई थी आबिद ने उसे नरसिंहानंद की हत्या को अंजाम देने का जिम्मा सौंपा था। साथ ही कश्मीर में पिस्टल चलाने की ट्रेनिंग भी दी थी। इसके बाद आरोपी दिल्ली आया जहां उमर नाम के एक शख्स ने उसे हथियार मुहैया करवाया। आरोपी पुलवामा का रहने वाला है। वह 12वीं तक पढ़ा हुआ है। पुलवामा में वह बढ़ई का काम करता है।
Previous Post Next Post