रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं लोक कल्याण परिषद के संस्थापक रामदुलार यादव ने कहा कि भाजपा ने देश को असहिष्णुता और नफरत में बांट कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सबसे पहले नोटबंदी कर देश को तबाह किया उसके बाद जीएसटी लाकर मध्यमवर्ग गरीब लोगों को दवाह कर दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर में जब केस कम थे तो देश मे सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाकर छोटे व्यापारी मजदूरों की रोजी रोजगार बर्बाद कर दिया। किसी तरह लोगों ने अपनी जिंदगी पटरी पर लाने की कोशिश की तो कोरोना की दूसरी लहर ने रही सही कसर पूरी कर दी।

उन्होंने कहा बिना किसी तैयारी के कोरोना महामारी आने पर सरकार की नाकामी पर देश में लाखों लोग असमय मौत के मुंह में समा रहै है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। नोटबंदी के दौरान देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई वही जीएसटी ने व्यापारियों को तबाह कर दिया। उन्होंने ऑक्सीजन व जीवन रक्षक दवाइयों की कालाबाजारी पर कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अभूतपूर्व विकास कार्य किए लेकिन भाजपा सरकार ने प्रदेश में ही नहीं पूरे देश को नफरत की आग में झोंक दिया  

उन्होंने कहा कि युवाओ को दो करोड़ नौकरी देने का वादा करने वाली भाजपा सरकार ने करोड़ों लोगों की रोजी-रोटी छीन ली। उन्होंने कहा 1976 में हुए संविधान संशोधन में समाजवाद शब्द में शिक्षा चिकित्सा रोजगार मुहैया कराने और गरीब वर्ग के लोगों को रोजगार देने की बात कही गई थी लेकिन भाजपा सरकार ने सब कुछ बर्बाद कर दिया आज लोग इलाज के लिए भटक रहे है। इलाज न मिलने पर लोग तड़प तड़प कर जान दे रहे है उन्होंने कहा सरकार पूरी तरह विफल हो चुकी है। आज हालात यह है कि भाजपा से हर वर्ग नफरत कर रहा है वह चाहे छात्र हो मजदूर हो ठेली पटरी वाले लोग हर वर्ग के लोगों की जिंदगी तबाह हो रही है और भाजपा को केवल सत्ता दिखाई दे रही है। भाजपा जनता द्वारा चुनी गई व्यवस्था को भी डरा धमकाकर सत्ता सुख भोगना चाहती है।
Previous Post Next Post