रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :- पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्होंने इस बार सूचना आयुक्त पद के लिए आवेदन किया है। और आवेदन में खास बात यह है कि उन्होंने  ₹1 टोकन धनराशि पर काम करने का दावा किया है। उन्होंने कहा उनके पास सामाजिक कार्य करने का अनुभव है। उन्होंने कहा तमाम जनहित याचिका एवं एफआईआर दायर करने के साथ अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के संबंध में मौके पर जाकर जांच की है।  

उन्होंने अपने खत में लिखा, 'मैं भारतीय पुलिस सेवा का पूर्व अधिकारी हूं और प्रौद्योगिकी विषय में स्नातक हूं, मैं हर प्रकार से इस पद के लिए योग्यता रखता हूं जैसा मेरे आवेदन पत्र में विस्तार से अंकित है मैं यह घोषणा करता हूं कि मैं सूचना आयुक्त पद पर नियुक्ति होने की स्थिति में इस विज्ञप्ति में इंगित प्रत्येक दिशानिर्देशों एवं प्रावधानों का पूर्ण पालन करूंगा।

बता दें कि पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर योगी सरकार के निशाने पर थे सरकार ने इन्हें जबर रिर्टायर्ड कर दिया है। उसके बाद लगातार अमिताभ ठाकुर सरकार की खुलकर आलोचना करते है। फिलहाल अमिताभ ठाकुर ने सूचना आयुक्त पद के लिए आवेदन किया है। अब देखना है इस पर आगे क्या होता है।
Previous Post Next Post