रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- अयोध्या में भगवान श्री राम के लिए भव्य मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि खरीद घोटाले को लेकर मचे हो-हल्ला के बीच उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक मुस्लिम व्यक्ति ने 4 अज्ञात लोगों पर उसे ‘‘जय श्रीराम'' का नारा लगाने के लिए मजबूर करने, पिटाई करने और दाढ़ी काटने का आरोप लगाया है। उसने बताया कि 4 अज्ञात लोग उसे एक सुनसान घर में ले गए जहां ये सब कांड हुआ। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

इस बाबत गाजियाबाद पुलिस ने कहा कि वह 5 जून को हुई इस कथित घटना में पहले ही प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है, लेकिन 2 दिन बाद 7 जून को पुलिस को इसकी सूचना दी गई। 

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के निवासी अब्दुल समद ने अपनी शिकायत में इस तरह के आरोप नहीं लगाए हैं जैसे कि वीडियो में लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस परवेश गुर्जर नाम के एक व्यक्ति को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जिसने तांत्रिक के रूप में काम करने वाले समद से ताबीज लिया था।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने समद को जांच में शामिल होने के लिए बार-बार बुलाया, लेकिन वह कभी पुलिस के पास वापस नहीं आया। उन्होंने कहा कि उसे सोमवार को भी बुलाया गया था, लेकिन वह अभी तक नहीं आया है। इस बीच, वीडियो में अपनी कथित चोटों को दिखाते हुए समद ने आरोप लगाया है कि उसका गोकुलपुरी इलाके से उस समय अपहरण कर लिया गया था जब उसने गाजियाबाद में लोनी के लिए एक ऑटो लिया था। समद ने वीडियो में दावा किया, ‘‘जब उसने ऑटोरिक्शा किराए पर लिया तो उसमें पहले से ही 2 लोग थे, जबकि 2 और लोग उसमें सवार हो गए। इन चारों ने अचानक ऑटो के अंदर उस पर हमला किया, उसके सिर को एक कपड़े से ढक दिया तथा उसकी पिटाई शुरू कर दी।'' उसने दावा किया, ‘‘वे मुझे लोनी के बेहटा हाजीपुर गांव के एक खेत में एक सुनसान घर में ले गए जहां उन्होंने मुझे ‘‘जय श्री राम'' का नारा लगाने को कहा और पीटा। समद ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने मुझे पाकिस्तान का जासूस बताते हुए मेरी दाढ़ी भी काट दी।
Previous Post Next Post