◼️व्यापारियों ने शहर में बढ़ रहे बंदरों के आतंक को लेकर भी चिंता जताई


रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- नगर आयुक्त महेंद्र तंवर द्वारा नगर निगम सभागार में व्यापार मंडल एवं उद्योग बंधु की संयुक्त मीटिंग ली गई। जिसमें औद्योगिक क्षेत्र में एंक्रोचमेंट, टूटी हुई सड़कों का पैच वर्क एवं सौंदर्य करण को लेकर व्यापारियों द्वारा रखे हुए विषय पर चर्चा हुई। इसी में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा शहर में सफाई व्यवस्था, जल छिड़काव की व्यवस्था, तथा गर्मी को देखते हुए जगह जगह पियाऊ लगाने की व्यवस्था, कोरोना के दौरान काल के दौरान अधूरे रह गए कार्य जिसमें कई जगह विजय नगर एवं मालीवाडा में टाइमिंग वर्क अधूरा पढ़ा कर रहे, राकेश मार्ग तथा नई बस्ती में सुलभ शौचालय बनवाने का कार्य एवं पूरे शहर में गड्ढा मुक्त अभियान एक बार फिर से चलाई जाने की व्यापारियों ने निवेदन किया। 

इसी दौरान नगर आयुक्त से पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष उदित मोहन गर्ग ने शहर के बीच खुदरा बाजारो मे एयर प्यूरीफायर लगाए जाए जिसका तुरंत संज्ञान लेते हुए नगर आयुक्त जी ने यह आश्वासन दिया कि यह कार्य जल्द से जल्द कराया जाएगा। व्यापारियों ने सिंगल यूज प्लास्टिक इस्तेमाल होने पर फिर से एक बार नगर आयुक्त का ध्यान कराया कि कोरोनासंकट के चलते लोग प्लास्टिक की थैलियां फिर से इस्तेमाल करने लगे हैं जिसके लिए नगर निगम द्वारा एक जागरूकता अभियान चलाए जाने की जरूरत है। व्यापारियों ने शहर में बढ़ रहे बंदरों के आतंक को लेकर भी चिंता जताई। 

जिसमें व्यापारि अमित जिंदल द्वारा यह सुझाव दिया गया कि अगर हम शहर से बाहर एक बड़ी संख्या में फलदार वृक्षों का वृक्षारोपण करें तो वानर सेना शहर की तरफ ना बढ़कर उन्हें फलदार उपवनों में अपना डेरा डालेंगे जिससे शहर की जनता को बहुत राहत मिलेगी। इसके अलावा व्यापारियों ने शहर की बड़ी मर्केटो में व्यवस्थित पार्किंग पर नगर आयुक्त का ध्यान आकर्षित किया जिसमें लोगों ने अतिक्रमण कर सेल परचेज की कारें खड़ा करके व्यापारी तथा वहां आने वाले ग्राहकों को समस्या उत्पन्न हो रही है। जिसके लिए नगर आयुक्त ने तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए इस बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी  नरेश कुमार, अशोक शर्मा, संजय शर्मा, महानगर उद्योग व्यापार मंडल से गोपीचंद, अशोक चावला, राजदेव त्यागी, औद्योगिक क्षेत्र से अरुण शर्मा, सत्य भूषण अग्रवाल, हरिओम चौहान, भारतीय व्यापार मंडल से अशोक भारती, संजय गोयल आदि सभी व्यापार मंडल के पदाधिकारी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post