सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाज़ियाबाद :- लोनी ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र की पचायरा मंडोला में रहने वाले एक कारोबारी की फर्जी आईडी बनाकर शातिर ने दो कंपनी बनाकर करीब 26 करोड़ का लेनदेन किया है। अज्ञात ने पहले कंपनी बनाई फिर दिल्ली और महाराष्ट्र के बैंकों से पैसों का ट्रांजेक्शन किया। पुलिस द्वारा सुनवाई नहीं होने पर पीड़ित ने कोर्ट के माध्यम से अज्ञात आरोपी के खिलाफ ट्रॉनिका सिटी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पचायरा मंडोला गांव में सोनू मंडार परिवार के साथ रहते हैं। वह खुराना एंक्लेव पावी सादकपुर गांव में मेसर्स शिवानी इलेक्ट्रीकल हाउस के नाम से इलेक्ट्रीक सामान का कारोबार करते हैं। वह अपने कारोबार का जीएसटी रिटर्न समय से भरते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि बीते 13 जनवरी को उनके रिटर्न भरने वाले सीए ने बताया कि किसी अज्ञात ने उनके उनके पैन कार्ड और आधार कार्ड का दुरुपयोग कर उनके नाम से मेसर्स शारदा इंटरप्राइजेज और मेसर्स विकास इंटरप्राइजेज नाम से कंपनी बनाकर उस पर जीएसटी नंबर लिया। इतना ही नहीं अज्ञात ने कंपनी के फर्जी खाते जिसमें एक खाता पंजाब नेशनल बैंक खाता फाइनेन्स डिविजन सेक्टर-10 द्वारिका नई दिल्ली और दूसरा खाता एचडीएफसी बैंक लिमिटेड सेनापति बावत मार्ग मुंबई महाराष्ट्र में खोला। अज्ञात ने इनमें से 25 करोड़ 91 लाख 49 हजार 27 रुपये की ट्रांजेक्शन की।

उन्होंने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी आईडी का दुरुपयोग कर ठगी की घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि उनका शिवानी इलेक्ट्रीकल्स के अलावा किसी भी कंपनी से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने 16 जनवरी को ईएफआईआर पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने का प्रयास किया था। लेकिन शिकायत दर्ज नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने 17 जनवरी को दिल्ली पुलिस की ऑनलाइन कंपलेंट सेल पर जाकर शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन कुछ कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने गाजियाबाद पुलिस को लिखित शिकायत, 28 जनवरी को मुख्य प्रबंधक एचडीएफसी बैंक लिमिटेड सेनापति बावत मार्ग मुंबई महाराष्ट्र, मुख्य प्रबंधक पीएनबी बैंक फाइनेंस डिविजन दिल्ली, प्रिसिंपल चीफ कमिशनर ऑफ जीएसटी एंड सेंट्रल एक्साईज नई दिल्ली को डाक के माध्यम से शिकायत की थी। लेकिन कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था। सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने कोर्ट का सहारा लिया था। कोर्ट के आदेश पर अज्ञात के खिलाफ ट्रॉनिका सिटी थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है। ट्रॉनिका सिटी एसएचओ शैलेंद्र दीक्षित ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Previous Post Next Post