◼️जान है तो जहान है अभियान के लिए केन्द्रीय मंत्री नकवी का आभार


रिपोर्ट :- अजय रावत


ग़ाज़ियाबाद :- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा समस्त देशवासियों के लिए आज से मुफ़्त टीकाकरण अभियान के लिए मौलाना आज़ाद एजूकेशन फांउडेशन के सदस्य सरदार एसपी सिंह ने उनका व मुख्यमंत्री योगी ह्रदय से आभार व्यक्त किया है । श्री सिंह ने यहाँ सरस्वती शिशु मन्दिर में सेवा भारती द्वारा आयोजित टीकाकरण केंद्र पर अपनी पत्नी सहित टीके की दूसरी डोज़ लगवाने के बाद कहा कि कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में केन्द्र की मोदी सरकार हर देशवासी के साथ खड़ी है। गरीब से गरीब व्यक्ति को मुफ़्त वैक्सीन लगे ये केन्द्र सरकार का संकल्प है। 

इस मुफ़्त टीकाकरण अभियान का सबसे बड़ा लाभ ग़रीबों, मध्यम वर्ग, देश के युवाओं को होगा। सभी भारतवासी मिलकर वैक्सीन लगवाएँगे और कोरोना को हरायेंगे। मोदी जी के प्रभावी मार्गदर्शन में देश वैक्सीनेशन की सफल यात्रा तय कर रहा है ।श्री सिंह ने कहा कि अभी भी कुछ लोग व राजनीतिक दल टीकाकरण को लेकर लगातार लोगों को गुमराह कर रहे हैं तथा अल्पसंख्यक व अन्य वर्ग के लोगों में भ्रम फैला रहे हैं, इस प्रकार ये लोग व राजनीतिक दल लोगों की सेहत सलामती के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। 

श्री सिंह ने कहा कि इस भ्रमजाल को तोड़ने के लिए केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मन्त्री मुख़्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में अल्पसंख्यक मन्त्रालय द्वारा आज से रामपुर में जान है तो जहान है अभियान की शुरुआत भी की गई है, इस अभियान में उनके मन्त्रालय के अधीन सभी विभागों के प्रमुखों व सभी धर्मगुरुओं द्वारा कोरोना से बचाव के लिए लोगों को टीकाकरण कराने के लिए जागरूक किया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि जान है तो जहान है अभियान में सभी का सहयोग आवश्यक है, हमारी भी ज़िम्मेदारी है कि कोरोना से अपने व अपने परिजनों के बचाव के लिए लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जाए क्योंकि वैक्सीन लगवाना बहुत ही ज़रूरी है, कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन बहुत बड़ा सुरक्षा कवच है।
Previous Post Next Post