रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


नई दिल्ली :- सरकार में फेरबदल की अटकलों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर हैं जहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम योगी का काफिला अमित शाह के आवास पर पहुंचा। इस मुलाकात को लेकर कहा जा रहा है कि कोरोना से निबटने के उपायों पर योगी ने शाह को रिपोर्ट दी है। लेकिन सियासी हलके में चर्चाएं कुछ और ही हैं। 

कुछ महीनों बाद ही यूपी में होने वाले चुनाव से पहले लगातार मुलाकातों और बैठकों का दौर चल रहा है। इन बैठकों को लेकर सबसे बड़ी चर्चा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हो रही है। बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ इसके बाद कल यानी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा उनके आवास पहुंचे हैं। नड्डा और पीएम मोदी की ये मीटिंग कई मायनों में खास है। 

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं
बता दें कि इससे एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश से आने वाले पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हुए हैं। योगी की इस दिल्ली यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। 
Previous Post Next Post