रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


नई दिल्ली :- कल से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। मानसून सत्र के दौरान किसान संगठनों की तरफ से संसद का घेराव का ऐलान किया है। किसान संगठन के इस ऐलान को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने 7 मेट्रो स्टेशनों को अलर्ट पर रहने का आदेश जारी किया है। कहा जा रहा है कि जिन स्टेशनों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है, उन्हें जरूरत पड़ने पर बंद भी किया जा सकता है।

दरअसल, दिल्ली पुलिस की तरफ से डीएमआरसी को यह कहा गया था कि प्रदर्शनकारी मेट्रो का इस्तेमाल करके नई दिल्ली इलाके में संसद के पास प्रदर्शन करने के लिए पहुंच सकते हैं। दिल्ली पुलिस से ये सूचना मिलने के बाद DMRC ने 7 मेट्रो स्टेशनों को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है। 

जिन स्टेशनों को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है, उनमें जनपथ, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक, राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय, मंडी हाउस और उद्योग भवन हैं।
दिल्ली पुलिस ने किसान संगठनों के ऐलान को लेकर उनसे बातचीत की। दिल्ली पुलिस के साथ हुई बैठक के बाद किसान नेता दर्शन पाल ने बताया कि पुलिस से बात हुई। हमने पुलिस से कहा है कि 22 जुलाई को 200 लोग संसद जाएंगे और वहां किसान संसद चलाएंगे। हमने संसद के घेराव की बात कभी नहीं कही। हमें उम्मीद है कि हमें अनुमति मिलेगी। 

वहीं किसान नेता शिव कुमार ने बताया कि हमने दिल्ली पुलिस को बताया कि सिंघू बॉर्डर से हर दिन 200 लोग संसद तक मार्च करेंगे। प्रत्येक व्यक्ति के पास पहचान बैज होगा। हम सरकार को प्रदर्शनकारियों की सूची सौंपेंगे। पुलिस ने हमसे प्रदर्शनकारियों की संख्या कम करने को कहा, जिसे हमने मना कर दिया।
Previous Post Next Post