रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- वाणिज्य विभाग द्वारा वाणिज्य सभागार में अरविंद कुमार (एडीशनल कमिश्नर ग्रेड-1 वाणिज्यकर गाजियाबाद)  की अध्यक्षता में गाजियाबाद जिले के समस्त व्यापार मंडल मंडलों की बैठक बुलाई गई। जिसमें व्यापारियों को व्यापार करने में लगातार जो दिक्कतें आ रही हैं उनका किस प्रकार से निस्तारण हो सके ऐसे हर बिंदु पर व्यापारियों ने अधिकारियों के बीच में अपनी हर व्यापारिक समस्या रखी। जिसे एक-एक कर अधिकारियों ने सुना और शीघ्र से शीघ्र उन समस्याओं के निस्तारण का हमें आश्वासन दिया। 

बैठक में अधिकारियों ने यह भी माना कि पिछले 2 साल कोरोना काल मे लॉक डाउन के चलते छोटा बड़ा हर वर्ग का व्यापारी अपने व्यापार को लेकर बहुत चिंतित एवं व्यापार का भविष्य कैसा रहेगा यह भी एक बड़ा सवाल आज व्यापारी सोचने पर मजबूर है, बैठक में बैठे अधिकारियों ने व्यापारियों को व्यापारी मित्र के रूप में मानते हुए कहा कि आज व्यापारियों की व्यापार की स्थिति अच्छी नहीं है जिस पर अधिकारियों ने अपने हर प्रकार से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। व्यापारियों ने मुख्य रूप से SIB द्वारा हो रही इस समय रेड , समय से जीएसटी ना जमा हो पाने पर व्यापारी का रजिस्ट्रेशन नंबर ब्लॉक होना तथा जीएसटी पोर्टल पर आ रही नई नई समस्याओं को लेकर व्यापारियों ने बढ़-चढ़कर अपनी समस्याएं रखी। 

इस बैठक में अधिकारियों में आई पी तिवारी (एडीशनल कमिश्नर ग्रेड 2) यूएस दुबे (एडीशनल कमिश्नर ग्रेड 2), राम प्रवेश (ज्वाइंट कमिश्नर), रविंद्र कुमार द्विवेदी ( डिप्टी कमिश्नर प्रशासन) के बीच जिन व्यापारियों ने अपनी बात रखी उदित मोहन गर्ग भारतीय उद्योग व्यापार मंडल (जिला अध्यक्ष) , एडवोकेट अमन अग्रवाल संदीप बंसल( अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल जिला अध्यक्ष) अतुल जैन (लोहा विक्रेता व्यापार मंडल अध्यक्ष) अशोक भारती( राष्ट्रीय व्यापार मंडल), नरेंद्र कुमार नंदी, हरमीत सिंह, रजनीश बंसल आदि सभी व्यापारी मौजूद रहे
Previous Post Next Post