सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- मेरठ के एक कारोबारी से एनकाउंटर की धमकी देकर 40 हजार रुपये ऐंठने का शर्मनाक मामला सामने आया है। आरोप लगा है नगर कोतवाली पुलिस पर। पुलिस ने खुद को क्राइम ब्रांच का बताकर कारोबारी और उसके परिजनों को धमकाया भी। नगर कोतवाली पुलिस के द्वारा वाहन चोर गिरोह के कुछ सदस्य गिरफ्तार किए गए, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। एसपी सिटी ने मामले के जांच के निर्देश दिए हैं।

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल का कहना है कि नगर कोतवाली पुलिस ने मेरठ के मुंडाली निवासी गुफरान उर्फ भुल्लन व शकील उर्फ भुरवा को गिरफ्तार किया है। शकील पर विभिन्न थानों में 35 और गुफरान पर 20 मामले दर्ज हैं। इनका एक साथी वसीम उर्फ लौटी अभी फरार है। वसीम पर भी विभिन्न थानों में 47 मामले दर्ज हैं। आरोपी 100 से अधिक वाहनों की चोरी कर चुके हैं। इनके पास से 2 स्विफ्ट, एक सैंट्रो व एक ऑल्टो कार बरामद की गई है।

मेरठ के किठौर निवासी लोहा कारोबारी के करीबी से मिली सूचना के अनुसार पकड़े गए आरोपी पर मेरठ के कारोबारी के 55 हजार रुपये उधार थे। पैसे मांगने पर आरोपी ने कारोबारी को काले रंग की कार दे दी थी। आरोपी ने कार के सारे कागजात भी दिए थे। साथ ही सेल लेटर भी उन्हें दिया गया था। यह कार नोएडा निवासी एक व्यक्ति के नाम पर दर्ज है। कारोबारी ने कई बार कार को अपने नाम कराने की बात आरोपी से कही, लेकिन वह टालता रहा। कार के दस्तावेजों के आधार पर कारोबारी उसका इंश्योरेंस भी कराता रहा । कारोबारी को कार चोरी के बारे में जानकारी नहीं थी और न ही उन्हें इंश्योरेंस कराने में कोई दिक्कत आई। शनिवार को पुलिस ने उन्हें कार चोरी होने की जानकारी दी।

कारोबारी के मोबाइल से पुलिस ने मांगे पैसे
आरोप है कि पुलिसकर्मी खुद को गाजियाबाद जिले की क्राइम ब्रांच से बताकर कार के साथ-साथ कारोबारी को भी उठा ले गए। परिजनों को क्राइम ब्रांच आकर संपर्क करने को कहा। बाद में रास्ते से कारोबारी के मोबाइल से पुलिस ने उनके परिजनों को कॉल की और उन्हें छोड़ने के एवज में 1 लाख मांगे। पुलिसकर्मियों और परिजनों के बीच 40 हजार में समझौता हुआ। पुलिसकर्मियों ने रुपये लेकर हापुड़ आने को कहा। परिजन पैसे लेकर पहुंचे तो उनके मोबाइल जब्त कर लिए और रुपये कार में रखवाकर कारोबारी को छोड़ दिया। परिवार का दावा है कि हापुड़ में पुलिस का यह कारनामा किसी सीसीटीवी में कैद मिल सकता है।

निपुण अग्रवाल, एसपी सिटी गाज़ियाबाद
कार के चेसिस और इंजन नंबर से छेड़छाड़ की गई है। इस मामले में कार बरामद करने वाली पुलिस टीम से पूछताछ की गई है। मामले की जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी पुलिसकर्मी दोषी मिलेगा, उस पर कार्रवाई होगी।
Previous Post Next Post