रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- खड़खड़ी क्षेत्र के राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का हरिद्वार एसडीएम द्वारा अचानक मंगलवार को निरीक्षण किया गया। निरीक्षण दौरान एसडीएम को विद्यालय प्रशासन में कई कमियां पाई गई।              
हरिद्वार खड़खड़ी वजीराबाद स्थित राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय में हरिद्वार के एसडीएम अंशुल सिंह ने विद्यालय का अचानक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने पाया कि विद्यालयों की कक्षाओं में छात्राओं की संख्याओं के हिसाब से फर्नीचर उपलब्ध नहीं है तथा कई कक्षाओं में छतो की हालत झज्जर बनी हुई है।   उन्होंने स्कूल प्रशासन से इस विषय में विस्तृत जानकारी ली । विद्यालय की प्रधानाचार्य को अनुपस्थित पाया गया। जिसके बारे में बताया गया कि प्रधानाचार्य 26 अगस्त से अवकाश पर थी इसके बारे में उन्होंने कहा इस बारे में  उनसे अलग जानकारी ली जाएगी।         

उप जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय की छत  जीर्ण शीर्ण अवस्था में हैं तथा छात्राओं के हिसाब से फर्नीचर में कमी पाई गई। उन्होंने पाया कि कक्षाओं में शिक्षक व छात्राओं की उपस्थिति ठीक-ठाक थी। उन्होंने इस बात पर हैरत जताई कि शहर के मध्य विद्यालय होने से विद्यालय प्रशासन ने अब तक इन कमियों को उजागर कर इसके निवारण हेतु कोई कार्रवाई क्यों नहीं की । उन्होंने विद्यालय में आवश्यक दस्तावेज को कार्यवाही हेतु अपने कब्जे में लिया। विदित हो  एसडीएम हरिद्वार इन दिनों हरिद्वार के विद्यालयों का निरीक्षण कर रहे हैं।
Previous Post Next Post