रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जनरलिस्ट एसोसिएशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरीश चंद कुशवाहा ने एसोसिएशन के राष्ट्रीय सचिव एवं उत्तराखंड के प्रभारी वेद प्रकाश चौहान वरिष्ठ पत्रकार एवं उनके पुत्र पंजाब केसरी के पत्रकार पर उनके पड़ोसी द्वारा फर्जी एफआईआर दर्ज कराए जाने पर 821 के अंतर्गत जेल भेजे जाने की एसोसिएशन ने निंदा की है और उत्तराखंड सरकार को चेतावनी दी है। यदि शीघ्र निर्दोष पत्रकारों के ऊपर दर्ज फर्जी मुकदमे तत्काल स्पंज नहीं किए गए और हरिद्वार के कप्तान को तत्काल हरिद्वार से स्थानांतरण नहीं किया गया हरिद्वार कोतवाली के कोतवाल को तत्काल सस्पेंड नहीं किया गया तो देश भर के सैकड़ों पत्रकार भारत सरकार के गृह मंत्री के आवास पर भूख हड़ताल एवं धरना प्रदर्शन कर जन आंदोलन करेंगे। 
एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरीश चंद कुशवाहा ने उपरोक्त संबंध में भारत के कई राज्यों के एसोसिएशन के पदाधिकारियों को उपरोक्त घटना का विरोध करने का फरमान जारी करते हुए 1 सप्ताह के अंदर अगर निस्तारण उत्तराखंड सरकार नहीं करती है और प्रकरण को गंभीरता से नहीं लेती है तो एसोसिएशन मजबूर होकर पहले जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेगी। यदि उसके बाद भी उत्तराखंड सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की एसोसिएशन मजबूर होकर भारत सरकार के गृह मंत्री के आवास पर भूख हड़ताल करेंगी। 

एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरीश चंद कुशवाहा ने उत्तराखंड के राज्यपाल को पत्र भेजकर तुरंत और गंभीर प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराने के मांग करते हुए फर्जी मुकदमा लिखवा लेने वाले के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा यदि शीघ्र उत्तराखंड सरकार उपरोक्त पत्रकारों के ऊपर दर्ज मुकदमे वापस नहीं लेगी तो एसोसिएशन मजबूर होकर राष्ट्रव्यापी जन आंदोलन करेगी।
Previous Post Next Post